ली आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की बैठक...

जिला पंचायत सीईओ ने आदर्श मतदान केन्द्रों का किया निरीक्षण

ग्वालियर। विधानसभा उप निर्वाचन कार्यक्रम के तहत 3 नवम्बर को होने वाले मतदान के दौरान भारत निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों के तहत तीनों विधानसभा क्षेत्रों में आदर्श मतदान केन्द्र भी बनाए जायेंगे। इस कड़ी में विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र डबरा (अजा) में चिन्हित किए गए आदर्श मतदान केन्द्रों का जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी शिवम वर्मा ने गुरूवार को निरीक्षण किया। 

उन्होंने डबरा शहर में चिन्हित इन मतदान केन्द्रों में बेहतर से बेहतर व्यवस्थायें कर आकर्षक बनाने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। मतदान केन्द्रों के निरीक्षण के दौरान श्री वर्मा ने यह भी निर्देश दिए कि हर मतदान केन्द्र पर कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए व्यवस्थायें मुकम्मल की जाएँ। साथ ही साफ-सफाई, प्रकाश, छाया एवं पेयजल इत्यादि बुनियादी सुविधायें भी पुख्ता हों। 

जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री वर्मा ने गुरूवार को डबरा में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम को गति देने के लिये आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की बैठक भी ली। उन्होंने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को निर्देश दिए कि अधिक से अधिक मतदान के लिये हर घर में यह संदेश पहुँचाया जाए कि लोकतंत्र की मजबूती के लिये आप सबके वोट का बहुत महत्व है।

साथ ही मतदाताओं को यह भी बताया जाए कि कोविड संक्रमण से बचाव के लिये हर मतदान केन्द्र पर पुख्ता व्यवस्था रहेंगीं। मतदाताओं को लम्बी-लम्बी कतार लगाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। उन्हें टोकन दिए जायेंगे। साथ ही मास्क व ग्लब्स भी मुहैया कराए जायेंगे। हर मतदाता की थर्मल स्क्रीनिंग होगी और हाथ भी सेनेटाइज कराए जायेंगे। उनके सहयोग के लिये मतदान केन्द्र पर शासकीय सेवक मौजूद रहेंगे।