भरी हुई ईव्हीएम पाॅलीटेक्निक में होगी जमा…

जिला निर्वाचन अधिकारी ने सामग्री वितरण स्थल का किया निरीक्षण

मुरैना। विधानसभा उपनिर्वाचन 2020 की मतदान 3 नवम्बर को जिले की पांचों विधानसभा क्षेत्रों में होना है। इसके लिये मतदान दलों को मतदान सामग्री एवं ईव्हीएम का वितरण 2 नवम्बर को प्रातः 6 बजे से होगी। इसके लिये जौरा, सुमावली और मुरैना विधानसभा क्षेत्रों की सामग्री पाॅलीटेक्निक काॅलेज मुरैना से, दिमनी एवं अंबाह की सामग्री केन्द्रीय विद्यालय जींगनी से वितरण होगी। दोंनो स्थलों का कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराग वर्मा ने गुरूवार को निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जिला सीईओ तरूण भटनागर ने बताया कि पाॅलीटेक्निक के अगले हिस्से में एक तरफ जौरा और दूसरी तरफ मुरैना विधानसभा क्षेत्र की मतदान सामग्री एवं ईव्हीएम का वितरण होगा। 

इसका अलावा का कार्य सुमावली विधानसभा क्षेत्र के लिये पाॅलीटेक्निक काॅलेज में अंदर के भाग में स्थापित दोंनो पार्को से वितरण किया जायेगा। विधानसभा क्षेत्र दिमनी और अंबाह के लिये केन्द्रीय विद्यालय जींगनी से सामग्री का वितरण किया जायेगा। इसके लिये अलग-अलग टेंट, पंडाल लगाये जा रहे है। कलेक्टर ने बताया कि पाॅलीटेक्निक के पिछले भाग में 2 नवम्बर को पुलिस पार्टियांे की उपस्थिति में सामग्री वितरण का कार्य किया जायेगा और वहीं से उन्हें वाहन आवंटित कर दिये जायेंगे। कलेक्टर ने पाॅलीटेक्निक एवं केन्द्रीय विद्यालय जींगनी पर पहुंचकर दोंनो स्थलों का निरीक्षण किया और आवश्यक बिन्दुओं पर उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये।

इसके अलावा नगर निगम कमिश्नर अमरसत्य गुप्ता को पानी के टेंकर लगाने के निर्देश दिये। उन्होंने पाॅलीटेक्निक काॅलेज में केंटनी प्रारंभ करने के निर्देश दिये। जिससे पाॅलिंग पार्टियों में सामग्री लेने वाले कर्मचारी अपना नगद भुगतान कर नाश्ता आदि कर सकेंगे। कलेक्टर ने निर्देश दिये कि पांचों विधानसभा क्षेत्र में 133 सेक्टर मजिस्ट्रेट बनाये गये है, जिसमें जौरा में 29, सुमावली में 31, मुरैना में 27, दिमनी में 21 और अंबाह में 25 सेक्टर मजिस्ट्रेट रहेंगे। सामग्री वितरण के दौरान सेक्टर मजिस्ट्रेट की टेबल भी रहेगी। जो अपनी इस टेबल पर बैठकर समस्त पार्टियों से काॅर्डिनेशन करने के बाद ही मतदान केन्द्र के लिये रवाना होंगे।