राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों को कलेक्टर ने दिए निर्देश…

सभी राजनैतिक दल कोविड गाइडलाइन का करें पालन : श्री सिंह

ग्वालियर। विधानसभा उप निर्वाचन-2020 के दौरान कोविड-19 से बचाव के लिये जारी की गई गाइडलाइन का पालन करने की अपील सभी राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों से कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने की है। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के बचाव के लिये हर संभव उपाय किए जाएँ। यह अपील उन्होंने आज यहाँ कलेक्टर कार्यालय के सभाकक्ष में राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ आयोजित बैठक में की। 

बैठक में उन्होंने कहा कि चुनाव प्रचार के लिये राजनैतिक दल जो भी कार्यक्रम करें, उनमें शारीरिक दूरी बनाएँ रखें। साथ ही मंच पर भी जिन अतिथियों को बैठाया जाए उनके बीच आवश्यक दूरी रखी जाए। इसके अलावा कार्यक्रम स्थल पर प्रवेश एवं निर्गम द्वार अलग-अलग बनाए जाएँ। कार्यक्रम स्थल पर लोगों को मास्क बटवाएँ, सेनेटाइज कराएँ एवं थर्मल स्क्रीनिंग कराई जाए। उन्होंने कहा कि सभा स्थल पर आवश्यक दूरी बनाए रखने के लिये सेक्टर बनाए जाएँ। इसी प्रकार रैली के आयोजन में भी आवश्यक दूरी रखी जाए। उन्होंने कहा कि सभी कार्यक्रमों की रिकॉर्डिंग कराई जाए। 

कलेक्टर ने कहा कि यह केवल कानून व्यवस्था का ही विषय नहीं है, बल्कि स्वास्थ्य का भी मामला है। उन्होंने कहा कि 80 वर्ष से ऊपर वाले मतदाताओं से डाक मत पत्र के फार्म भरवाए गए हैं। उन्होंने बताया कि मतदान के दिन 3 नवम्बर को कोविड-19 के संदिग्ध व्यक्ति से अंत में मतदान कराया जायेगा। क्योंकि ऐसे लोगों को मतदान दल पीपीई किट पहनकर मतदान करायेगा।