श्री तोमर ने 6 करोड़ के विकास कार्यों का किया भूमि पूजन…

सागरताल पर्यटन स्थल के रूप में होगा विकसित : ऊर्जा मंत्री

ग्वालियर। ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने कहा है कि प्रदेश सरकार द्वारा सुनियोजित ढंग से विकास कार्यों को गति दी गई है। उपनगर ग्वालियर के हर इलाके में विकास कार्यों की श्रृंखला मूर्तरूप ले रही है। श्री तोमर लगभग 6 करोड के विकास कार्यो के भूमि पूजन कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर उन्होंने कहा सागर ताल को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित किया जायेगा। 

रविवार को आयोजित हुए भूमिपूजन कार्यक्रम में ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने कहा कि शहर के वार्ड-5 के अंतर्गत दामोदर बाग कॉलोनी की गलियों में 77 लाख 86 हजार की लागत से सीसी सडक बनाई जा रही है। मोतीझील के शिवनंदी नगर, दरगाह वाली गली व श्रीवास मोहल्ला में 47 लाख की लागत से सीसी सड़क निर्माण, वार्ड-3 विनय नगर सेक्टर-3 में 35 लाख की लागत से डामरीकरण कार्य किया जा रहा है। 

उन्होंने कहा पीडब्लयूडी द्वारा निर्मित सागरताल बाबड़ी से रेलवे क्रॉसिंग वाया आनंद नगर की रोड को 435.63 लाख की लागत से बनाया जायेगा। श्री तोमर ने कहा कि इन सड़कों के बन जाने से क्षेत्र में विकास तो होगा ही साथ ही रहवासियों को सीवर न होने के कारण होने वाली परेशानियों से भी निजात मिलेगी। ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने कहा कि पिछडी हुई बस्तियों में विद्युतीकरण का कार्य चालू हो गया है। 

साथ ही प्रदेश सरकार ने हर वर्ग के हितों को ध्यान में रखते हुए 1 किलोवाट तक के बिजली के 31 अगस्त तक के बिल फ्रीज कर दिये गए हैं। पात्र हितग्राहियों की पात्रता पर्ची बांटी जा रही है। जो भी पात्र हितग्राही रह जायेगा उसको केंप लगाकर राशन की पर्ची दी जायेगी। हर गरीब को सरकारी योजनाओं का लाभ मिले यही सरकार की मंशा है।