पूर्व पार्षद के तलघर में भरा पानी…
एक घंटे की बारिश में खुली निगम की पोल

ग्वालियर। एक घंटे की बारिश में ही नगर निगम की व्यवस्थाओं की पोल खुल गई। पानी का निकास न होने पर सड़कें लबालब हो गईं तो पूर्व पार्षद के तलघर सहित अन्य क्षेत्रों में जलभराव हो गया। निगम की फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने पानी निकाला। मंगलवार की शाम आधा घंटे और बुधवार की सुबह भी इतने ही समय जोरदार बारिश हुई। शब्द प्रताप आश्रम के पास स्थित पूर्व पार्षद शशि शर्मा के आवास के सामने सड़क लबालब हो गई।

शर्मा के कॉमर्शियल कॉम्प्लेक्स का तलघर लबालब हो गया। उन्होंने फायर ब्रिगेड विभाग के उपायुक्त अतिबल सिंह यादव को कॉल किया। यादव ने गाड़ी भेजकर पानी निकलवाया। यही स्थिति पंचशील नगर की थी। वहां भी कुछ घरों में पानी भर गया। वहां भी गाड़ी भेजी गई। शहर में वर्षा जल निकासी के इंतजाम नही हैं। निगम प्रशासन ने एक साल पहले शहर में 43 स्थान चि-ति किए थे जहां जलभराव होता है। 

वहां सुधार के दावे किए गए थे। नये पड़ाव पुल से एसकेवी जाने वाले रास्ते पर तो पाइप डालकर जल निकासी का इंतजाम भी किया गया, लेकिन वहां भी पानी भर गया। चाट मार्केट नदीगेट के सामने, नदी गेट, रॉक्सीपुल के नीचे पानी भर गया। चूंकि सुबह आधा घंटा बाद ही वर्षा थम गई इसलिए ज्यादा हालात नहीं बिगड़े।