रायगढ़ में गिरी पांच मंजिला इमारत

महाराष्ट्र में बड़ा हादसा…

रायगढ़ में गिरी पांच मंजिला इमारत

महाराष्ट्र में एक बड़ा हादसा हो गया है. सोमवार शाम रायगढ़ जिले के महाड में एक पांच मंजिला इमारत गिर गई है. इमारत के मलबे में 50 लोगों के फंसे होने की आशंका जाहिर की जा रही है. ये घटना काजलपुरा इलाके की बताई गई है. फिलहाल बचाव दल मौके पर पहुंच गया है और मलबे से लोगों को निकालने की कोशिश की जा रही है. शुरुआती जानकारी के मुताबिक रायगड जिले के महाड शहर में तारिक गार्डन नाम की इस पांच मंजिला इमारत गिरने से तकरीबन 50 लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका जाहिर की गई है. 

हालांकि माना जा रहा है कि इसमें दबे लोगों की संख्या और भी ज्यादा हो सकती है. फिलहाल मौके पर पर्याप्त टीम पहुंची हुई है. लाइट आदि के भी मुकम्मल इंतजाम किए गए हैं. घटना की गंभीरता को देखते हुए पुणे से NDRF (राष्ट्रीय आपदा अनुक्रिया बल) की दो टीम घटनास्थल के लिए रवाना हो गई है. सवाल यह उठ रहा कि इमारत काफी नई है, ऐसे में यह कैसे गिर गई? वहीं महाराष्ट्र के सीएम ऑफिस की तरफ से इस घटना की पुष्टि करते हुए कहा गया कि सीएम उद्धव ठाकरे ने इस घटना को लेकर वहां के विधायक और कलेक्टर से निधी चौधरी से बात की है और घटना को लेकर जानकारी मांगी है. 

उन्होंने आश्वस्त किया है कि लोगों तक जल्द से जल्द राहत पहुंचाने के लिए सभी जरूरी काम तेजी से किए जा रहे है. वहीं जिला कलेक्टर निधि चौधरी ने इस घटना को लेकर आजतक से बात करते हुए कहा कि यह 10 साल पहले ही यह इमारत बनाई गई थी. इमारत में ऊपर के तीन फ्लोर गिर गए हैं. माना जा रहा है कि इस इमारत में 50-60 लोग फंसे हो सकते हैं. हालांकि पुख्ता जानकारी बाद में ही मिल पाएगी. उन्होंने कहा कि ये तालाब के पास की इमारत थी. डिजाइनिंग में दिक्कत थी या मकान बनाने में खराब मैटेरियल ये सभी जांच का विषय है. फिलहाल हमलोग लोगों को बचाने की कोशिश कर रहे हैं. जिससे ज्यादा से ज्यादा लोगों को बचाया जा सके.

Comments