ग्वालियर में संक्रमण की दर 18.70 पर पहुंची…

शुक्रवार को 124 लोगों की रिपोर्ट आई पाॅजिटिव

कम सैंपलिंग के बाद भी शहर में कोरोना संक्रमितों की संख्या में इजाफा हो रहा है। शुक्रवार को वायरोलाॅजिकल लैब में ग्वालियर के कुल 663 सैंपलों की ही जांचण् की गई। इनमें से 124 लोगों की रिपोर्ट पाॅजिटिव आई। यानी जांच में हर 5वां सैंपल पाॅजिटिव पाया गया। जबकि संक्रमण की दर शुक्रवार 18.70 रही। 100 सैंपलों की जांच में लगभग 19 लोग संक्रमित निकले। जिला अस्पताल में पदस्थ चिकित्सक की रिपोर्ट पाॅजिटिव आने के बाद दो दिन के लिए ब्लड बैंक बंद रहेगा। डाॅ. एसके वर्मा ने बताया कि जल्द ही स्टाफ के सैंपल कराए जाएंगे। उन्होंने बताया कि बेटे की रिपोर्ट पाॅजिटिव आने के बाद महिला चिकित्सक व उनके पति ने सैंपल दिए थे। दोनों इलाज के लिए दिल्ली रवाना हो गए हैं। 

कंपू स्थित हाॅस्पिटल स्टाफ के छह से ज्यादा लोगों की रिपोर्ट पाॅजिटिव आई। हाॅस्पिटल में पदस्थ महिला डाॅक्टर की रिपोर्ट पाॅजिटिव आने के बाद उनके डाॅक्टर पति ने भी जांच कराई थी। उनकी रिपोर्ट पाॅजिटिव आने के बाद स्टाफ के अन्य लोगोँ ने जांच कराई थी। इसी तरह पीजी हाॅस्टल और जूनियर हाॅस्टल की डाॅक्टर की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके अलावा क्राइम ब्रांच प्रभारी के बाद उनकी पत्नी और निजी डाॅक्टर भी संक्रमण की चपेट में आ गए हैं। 3वीं बटालियन में रीडर और उनका साला संक्रमण की चपेट में आ गए हैं। शुक्रवार को दोनों की रिपोर्ट पाजिटिव आई। 

इसके अलावा दतिया से कोरोना पाॅजिटिव दादा का इलाज करा रहे 33 वर्षीय युवक की रिपोर्ट भी पाॅजिटिव आई है। इसी तरह आईसोलेशन वार्ड में भर्ती मरीज, पीडब्ल्यूडी में सुपरवाइजर व उनकी शिक्षक पत्नी भी संक्रमित मिली हैं। बाजारों में बढ़ती भीड़ और सुरक्षा मानकों का पालन न करने से अब कोरोना संक्रमण पूरे शहर में पांव पसारता जा रहा है। जीआरएमसी की वायरोलॉजिकल लैब की रिपोर्ट में शुक्रवार को 124 लोग संक्रमित पाए गए। इनमें सबसे ज्यादा 58 मरीज लश्कर क्षेत्र के हैं। दूसरे नंबर पर 35 मरीज मुरार में और तीसरे नंबर पर 27 मरीज उपनगर ग्वालियर क्षेत्र में पाए गए हैं। सबसे कम संख्या ग्रामीण क्षेत्र की है, यहां चार मरीज ही संक्रमित मिले हैं।  

लश्कर: नई सड़क, बालाबाई के बाजार में तीन, अवाड़पुरा, सिकंदर कंपू, लोहिया बाजार, रॉक्सीपुल, कंपू क्षेत्र में दो, खासगी बाजार, समाधिया कॉलोनी में दो, एसएएफ बटालियन में तीन, जेएएच का पीजी हॉस्टल, चंद्रवदनी नाका, शिवाजी नगर में दो, शिंदे की छावनी, लक्ष्मीगंज, कंघीवाला मोहल्ला, जीवाजीगंज, सराफा बाजार, गुड़ागुड़ी का नाका, छत्रीमंडी, हुकुमगंज, संजय नगर में दाे, काेतवाली कैंपस, विवेक विहार, लाला का बाजार, जिंसी नाला राेड पर 4, गाेल पहाड़िया, एसएएफ बटालियन में 2, अलीजाबाग, गुड़ागुड़ी का नाका, शांति नगर, जेएएच जूनियर हॉस्टल, दाना ओली, आर्मी की बजरिया, टोपी बाजार।

मुरार: सिटी सेंटर में दो, थाटीपुर में दो, मंगल सिंह नगर, भगत सिंह नगर, दर्पण कॉलोनी, शास्त्री नगर, शकुंतला पुरी, सुरेश नगर, बैंक कॉलोनी, गंगा माई संतर, बसंत नगर, दर्पण कॉलोनी में दो, मुरार तीन, अभिनंदन वाटिका में तीन, सीताराम कॉलोनी, गोले का मंदिर पर दो, आदित्यपुरम, पिंटो पार्क, सीपी कॉलोनी, बजाज खाना, मीरा नगर, दीनदयाल नगर, सिरोल कॉलोनी में दो, समर्थ नगर, आरजे पुरम।

ग्वालियर: मोतीझील, ग्वालियर चार, हजीरा, श्री विहार कॉलोनी, आनंद नगर, पुरानी छावनी, बिरला नगर में पांच, न्यू रेशम मिल, सेवा नगर में 3, कृष्ण विहार, किलागेट, विनय नगर सेक्टर दो, तानसेन, विनय नगर सेक्टर चार में एक, गांधी नगर, ट्रांसपोर्ट नगर।

ग्रामीण क्षेत्र: अमरोल, चीनौर, गोबरा, जिरेना।