PMNRF का पैसा राजीव गांधी फाउंडेशन को दिया जा रहा था : नड्डा

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा का कांग्रेस पर करारा हमला…
PMNRF का पैसा राजीव गांधी फाउंडेशन को दिया जा रहा था : नड्डा

चीन के मसले पर कांग्रेस तो मोदी सरकार को घेर ही रही थी, मगर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की ओर से अब कांग्रेस पर करारा हमला किया गया है. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नेशनल रिलीफ फंड (पीएमएनआरएफ) से राजीव गांधी फाउंडेशन को पैसा डोनेट किया गया. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा, 'संकट में लोगों की मदद करने के लिए बना पीएमएनआरएफ, यूपीए के कार्यकाल में राजीव गांधी फाउंडेशन को पैसे दान कर रहा था. पीएमएनआरएफ बोर्ड में कौन बैठा? सोनिया गांधी. 

राजीव गांधी फाउंडेशन की अध्यक्षता कौन करता है? सोनिया गांधी. यह पूरी तरह से निंदनीय है. ' जेपी नड्डा ने कहा, 'भारत के लोगों ने जरूरतमंदों की मदद करने के लिए अपनी मेहनत की कमाई को पीएमएनआरएफ को दान कर दिया. इस सार्वजनिक धन को परिवार चलाने की बुनियाद में इस्तेमाल करना न केवल एक संगीन धोखाधड़ी है, बल्कि भारत के लोगों के लिए एक बड़ा धोखा भी है.'  कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए जेपी नड्डा ने कहा, 'पैसे के लिए एक परिवार की भूख ने देश को बर्बाद किया. 

अगर केवल उन्होंने अपनी ऊर्जा को अधिक रचनात्मक एजेंडे के लिए समर्पित किया है. कांग्रेस के शाही राजवंश ने आत्म-लाभ के लिए अनियंत्रित लूट की, इसके लिए उन्हें माफी मांगने की जरूरत है.' इससे पहले केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने आरोप लगाया था कि राजीव गांधी फाउंडेशन को चीन ने पैसे दिए. उन्होंने पूछा था कि कांग्रेस ये बताए की ये प्रेम कैसे बढ़ गया. इनके कार्यकाल में चीन हमारी जमीन पर कब्जा कर लिया. 

कांग्रेस स्पष्ट करे कि इस डोनेशन के लिए क्या सरकार से मंजूरी ली गई थी? रविशंकर प्रसाद ने कहा कि राजीव गांधी फाउंडेशन के लिए डोनर की सूची है 2005-06 की. इसमें चीन के एम्बेसी ने डोनेट किया ऐसा साफ लिखा है. ऐसा क्यों हुआ? क्या जरूरत पड़ी? इसमें कई उद्योगपतियों,पीएसयू का भी नाम है. क्या ये काफी नहीं था कि चीन एम्बेसी से भी रिश्वत लेनी पड़ी. उन्होंने दावा किया कि चीन से फाउंडेशन को 90 लाख की फंडिंग की गई.

Comments