अन्य राज्यों एवं प्रदेश के विभिन्न जिलों के...
कलेक्टर ने मालवा कॉलेज पहुँचकर श्रमिकों के लिये की गई व्यवस्थाओं का लिया जायजा 

ग्वालियर। कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने अन्य राज्यों एवं प्रदेश के विभिन्न जिलों के आ रहे प्रवासी श्रमिकों के लिये बनाए गए केन्द्र मालवा कॉलेज पहुँचकर व्यवस्थाओं का अवलोकन कर जानकारी ली। इस दौरान नगर निगम आयुक्त संदीप माकिन साथ थे। कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने शनिवार को मालवा कॉलेज पहुँचकर विभिन्न राज्यों एवं प्रदेश के अन्य जिलों से आ रहे प्रवासी श्रमिकों के लिये की गई व्यवस्थाओं का जायजा लिया तथा अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इस दौरान मजदूरों से भी चर्चा कर जानकारी ली। 

उन्होंने केन्द्र प्रभारी को निर्देश दिए कि बाहर से विभिन्न स्थानों से आने वाले श्रमिकों को भोजन, पेयजल, विश्राम तथा गंतव्य स्थान तक पहुँचाने में किसी प्रकार की परेशानी न हो, इसका विशेष ध्यान रखा जाए। उन्होंने इस दौरान ऐसे श्रमिक जो जूते-चप्पल नहीं पहने थे, ऐसे 30 लोगों को चप्पलें भी उपलब्ध कराई गई हैं। कलेक्टर ने उपस्थित चिकित्सकों की टीम को निर्देश दिए कि बाहर से केन्द्र पर लाए जा रहे प्रत्येक श्रमिक एवं उनके परिजनों की थर्मल स्क्रीनिंग एवं जाँच भी हो। 

मालवा केन्द्र के प्रभारी तहसीलदार अनिल राघव एवं आरआई अरविन्द शर्मा ने बताया कि शनिवार को 2 हजार 500 श्रमिक विभिन्न प्रांतों एवं मध्यप्रदेश के जिलों से मालवा कॉलेज पहुँचे हैं। इनकी थर्मल स्क्रीनिंग एवं स्वास्थ्य परीक्षण कराकर सेनेटाइज बसों के माध्यम से संबंधित राज्यों की सीमा एवं प्रदेश के श्रमिकों को उनके गृह जिलों के लिये भोजन एवं पेयजल के साथ रवाना किया गया है। श्री राघव ने बताया कि शहजहानपुर उत्तरप्रदेश के 37 प्रवासी श्रमिकों को यूपी बॉर्डर (उदी) तक बस से भेजने की व्यवस्था की गई है।