CM शिवराज ने किया ऐलान…

यूपी के बाद अब MP में भी कटेगी MLAs की सैलरी


भोपाल। कोरोना संकट के बीच आर्थिक सहायता के लिए केंद्र सरकार ने सांसदों की 30 फीसदी सैलरी काटने का निर्णय लिया है. वहीं अब मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भी BJP विधायकों की सैलरी में 30 फीसदी कटौती का ऐलान किया है.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने निर्देश दिए कि भारतीय जनता पार्टी के समस्त विधायक आगामी 1 वर्ष तक विधायक के रूप में मिलने वाली सैलरी से 30% कम लेंगे. उन्होंने कहा कि विधायक निधि का उपयोग विधायक स्वेच्छानुसार कोरोना के विरुद्ध चल रहे युद्ध में कर सकते हैं.

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पिछले दिनों ऐलान किया था कि वो एक साल तक सीएम के तौर पर मिलने वाले वेतन में कटौती कर 30 फीसदी कम वेतन लेंगे.

उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि -

मैंने निर्णय लिया है कि मुख्यमंत्री के रूप में मिलने वाले वेतन में कटौती कर एक वर्ष तक 30% कम वेतन लूंगा।

साथ ही विधायक निधि की राशि भी कोरोना वायरस के संक्रमण से निपटने के लिए दूंगा।

सभी से अपील है कि संकट से जूझने के लिए मुख्यमंत्री सहायता कोष में अपना सहयोग करें! https://twitter.com/ChouhanShivraj/status/1247189311637741568 
798 people are talking about this

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश से पहले उत्तर प्रदेश सरकार ने भी विधायकों की सैलरी में कटौती की घोषणा की थी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में मंत्रियों और विधायकों के वेतन में 30 फीसद की कटौती के प्रस्ताव पर मुहर लगी थी.