पुलवामा में CRPF-पुलिस कैंप पर हुआ आतंकी हमला

आतंकवादि घुसपैठ रोकने के लिए उठाए कदम...

पुलवामा में CRPF-पुलिस कैंप पर हुआ आतंकी हमला


पुलवामा। पुलवामा जिले में नेवा इलाके में आतंकियों ने सीआरपीएफ के कैंप पर हमला किया है। इस हमले में एक सीआरपीएफ का जवान घायल हुआ है। हमले के बाद इलाके को खाली करा लिया गया है और सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है।

सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे ने शुक्रवार को कश्मीर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के आसपास सुरक्षा हालात की समीक्षा की। रक्षा प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने बताया, ‘‘ दो दिवसीय कश्मीर दौरे के दूसरे दिन नरवणे ने घुसपैठ रोकने के लिए उठाए जा रहे कदमों सहित नियंत्रण रेखा के आसपास के सुरक्षा हालात की समीक्षा की।’’

उन्होंने बताया कि सेना प्रमुख ने उत्तरी सैन्य कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल वाईके जोशी और चिनार कॉर्प के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल बीएस राजू के साथ विभिन्न सैन्य ठिकानों और इकाइयों का दौरा किया। कालिया ने बताया कि स्थानीय कमांडरों ने नरवणे को मौजूदा सुरक्षा हालात और आतंकवादियों की घुसपैठ रोकने के लिए उठाए गए कदमों की जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि सेना प्रमुख को संघर्ष विराम उल्लंघन, जवाबी कार्रवाई, घुसपैठ रोधी अभियान और ऐसे अभियानों की तैयारी के बारे में जानकारी दी गई। कालिया ने बताया कि बर्फ से ढंकी पहाड़ियों पर तैनात सैनिकों से संवाद करते हुए सेना प्रमुख ने उनकी कड़ी निगरानी और सतर्कता की प्रशंसा की। उन्होंने बताया कि नरवणे सीमा पार से किसी भी दुस्साहसी कार्रवाई का कड़ा जवाब देने के लिए कमांडरों द्वारा की गई तैयारी से भी प्रभावित दिखे।

Comments