दाता बंदी छोड़ गुरुद्वारा प्रमुख लक्खा सिंह के नेतृत्व में...

गुरुद्वारा कमेटी एवं सिख समाज के लोग प्रतिदिन 4000 लोगों को खिला रहे खाना


ग्वालियर। कोरोना वायरस के संक्रमण के संकट काल में हर कोई व्यक्ति एक दूसरे की मदद कर इस संकट की घड़ी से निकलना जा रहा है इसी कड़ी में गुरुद्वारा कमेटी एवं   सिख समाज के लोग भी आगे आकर शहर के ऐसे वर्ग जोकि कमजोर है तथा खाने के लिए परेशान है के लोगों को खाना वितरित कर अपनी जिम्मेदारी का निर्वाहन कर रहे हैं।

 गुरुद्वारा कमेटी के प्रमुख बाबा लक्खा सिंह के निर्देशन में गुरुद्वारा कमेटी एवं सिख समाज के लोगों द्वारा इस संकट की घड़ी में आगे आकर लोगों की खाने की समस्या का निराकरण किया जा रहा है समाज के लोगों द्वारा प्रतिदिन लगभग 4000 लोगों का खाना बनाकर नगर निगम एवं जिला प्रशासन द्वारा बनाए गए शेल्टर होम एवं दलित बस्तियों में जाकर खाना वितरित किया जा रहा है। कमेटी के सदस्यों द्वारा स्वयं के वाहनों से उक्त स्थानों पर पहुंचकर लोगों तक खाना पहुंचाया जा रहा है तथा जिला प्रशासन द्वारा की जा रही इस कवायद में पूर्ण सहयोग प्रदान किया जा रहा है।

 गुरुद्वारा कमेटी द्वारा किए जा रहे इन प्रयासों को देखते हुए शहर के अन्य समाजसेवी संगठन भी आगे आ रहे हैं और निरंतर शहर के लोगों तक भोजन पहुंचाने के लिए प्रयास कर रहे हैं तथा विभिन्न संगठनों और व्यक्तियों द्वारा अपने-अपने स्तर पर लोगों तक खाने के पैकेट व राशन के पैकेट पहुंचाए जा रहे है ।

 दाता बन्दी छोड महाराज  गुरुद्वारा किला से सामाजिक सेवा में सदैव अग्रणी बाबा जी श्री लखा सिंग जी के कुशल मार्गदर्शन में इस विषम परस्थितियों में प्रति दिन लगभग 4000 हजार लोगों केभोजन की जिम्मेदारी लेते हुए इस पुनीत कार्य मे सहयोग किया जा रहा है।