G News 24 : आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर हादसे में 18 की मौत !

  पीएम मोदी ने जताया शोक, मुआवजे का ऐलान...

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर हादसे में 18 की मौत !

उत्तर प्रदेश के उन्नाव में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर भीषण हादसा हो गया. एक डबल डेकर बस की कंटेनर से टक्कर में कम से कम 18 यात्रियों की मौत हो गई. इस हादसे में 19 लोग घायल हुए हैं. 

नमस्ते बिहार ट्रेवल्स की डबल डेकर बस हर दिन सीतामढ़ी से खुलती थी, लेकिन मंगलवार को सीतामढ़ी में पैसेंजर नहीं होने के वजह से बिहार के सबसे छोटे जिले शिवहर से खुली थी। यह बस मोतिहारी होकर दिल्ली के लिए रवाना हुई थी। इसलिए, मरने वालों में शिवहर और मोतिहारी के लोगों की संख्या ज्यादा है। मोतिहारी के फेनहारा निवासी एक ही परिवार के छह लोग की मौत हुई है।

असफाक (42), मो. इस्लाम (35), मुनचुन खातून (38), गुलनाज खातून (12), कमरून नेशा ( 30) और तीन साल के सोहैल (3) की मौत की खबर पहुंचते ही फेनहारा स्थित इनके घर पर कोहराम मच गया। आसपास के लोग जुटने लगे। शिवहर जिले के निवासी ब्लॉक रोड नगर पंचायत निवासी 27 वर्षीय दीपक कुमार (पुत्र- लाखन लाल) और लालगढ़ छावनी मकसूदपुर करारिया निवासी 28 वर्षीय शिवदयाल पंडित (पुत्र- कमेश्वर पंडित) की मौत की सूचना इनके घरों तक पहुंच चुकी है। 

पीएम मोदी ने हादसे पर शोक जाहिर किया है. प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने मृतकों के परिजनों और घायलों के लिए अनुग्रह राशि का ऐलान किया है. PMऑस्ट्रिया की ऐतिहासिक यात्रा पर गए, पीएम नरेंद्र मोदी ने यूपी के उन्नाव में भीषण सड़क हादसे के बारे में पता लगा तो उन्होंने इस पर शोक जताया और पीएमओ की ओर से अनुग्रह राशि की घोषणा की गई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऑस्ट्रिया की राजकीय यात्रा पर हैं. चांसलर कार्ल नेहमर के बुलावे पर पीएम मोदी ऑस्ट्रिया पहुंचे हैं. 1982 में इंदिरा गांधी के बाद मोदी पहले भारतीय पीएम हैं जिन्होंने ऑस्ट्रिया की यात्रा की है. मोदी आज ऑस्ट्रिया के राष्ट्रपति से भी मुलाकात करेंगे. वह प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता के साथ-साथ ऑस्ट्रिया में एक उच्च-स्तरीय व्यापारिक भागीदारी भी करेंगे.

Comments