G News 24 : "आप आशीर्वाद देंगे तो 'सुहाना सफर और मौसम हसीं हो जाएगा'"

 मातृशक्ति के बिना देश विकास और प्रगति नहीं कर सकता...

"आप आशीर्वाद देंगे तो 'सुहाना सफर और मौसम हसीं हो जाएगा'"

सिंधिया परिवार के लिए जनसेवा ही लक्ष्य है। मैं उस राजमाता का पोता हूँ जिन्होंने राजपथ छोड़कर लोकपथ अपनाया था और मैं उस माधवराव सिंधिया का पुत्र हूँ जिन्होंने जीवन के आखिरी सांस तक इस अंचल के विकास के बारे में सोचा: ज्योतिरादित्य सिंधिया 

  • - माताओं और बहनों को धुप से छाय में बुलाया और कुर्सियों पर बैठाया, बोला, "मातृशक्ति के बिना देश विकास और प्रगति नहीं कर सकता।"
  • - सिंधिया दिखे नए अंदाज़ में, गाया बॉलीवुड का प्रसिद्ध गाना, बोला "आप आशीर्वाद देंगे तो 'सुहाना सफर और मौसम हसीं हो जाएगा'"
  • - लालगढ़ और गड़ी बरोद पहुँच सिंधिया ने की नुक्कड़ सभाएं, बोला “भगवान ने एक ज़िन्दगी दी है, जितना खुश रहोगे, जितना लोगों की सेवा करोगे  उतना भगवान का आशीर्वाद मिलेगा।” 

अधोसंरचना विकास की सुनाई कहानी 

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपने भाषण में बताया कि लालगढ़ में पहले सड़के नहीं पगडण्डी हुआ करती थी। आज लालगढ़ से लेकर एक एक गांव तक मैंने पगडण्डी आपके शब्दकोष से निकाल दी है और मखमल की सड़कें बना दी। शिवपुरी से लालगढ़ की जिस सड़क पर पहले बैलगाड़ी नहीं चल पाती थी आज वहां 90 km/h की स्पीड से गाडी चलती है। इसके साथ ही रु 100 करोड़ की सड़क पिपरसमा से छर्च (पुरानी पोहरी) तक भी जल्दी ही तैयार हो जाएगी  छर्च पिछड़ा क्षेत्र होता था जहाँ कोई नहीं आता था - मैंने आप सभी के लिए छर्च में सड़क बनाई, तालाब बनवाया, DP और ट्रांसफार्मर लगवाया, अभी और 20 साल पहले के लालगढ़ में जमीन आसमान का फर्क है। जिस कोटा गाँव में एक भी पक्के घर नहीं होते थे वहां आज आवास योजना के आधार पर 105 घर बने हैं। बीरा, मोहनगढ़, बलो कलां में सबस्टेशन लगवाए और  DP और ट्रांसफार्मर तो हर गांव में लगवाई। ग्वालियर से लुकवासा की सड़क जो 2 लेन की सड़क होती थी उसे आज 6 लेन के हाईवे में परिवर्तित कर देवास तक पहुंचाया है। 

दुःख और संकट के समय में ज्योतिरादित्य सिंधिया सदैव आपके साथ खड़ा रहेगा

मार्च 2024 में पुरे क्षेत्र में ओला वृष्टि हुई थी जिससे 25000 किसानों की फसल को नुक्सान पहुंचा। मैं मुख्यमंत्री श्री मोहन यादव जी का धन्याद करता हूँ जिनके सहयोग से हमने 48 घंटे के अंदर सर्वे करवाया और मुआवजा राशि का पत्र किसान भाई - बहनों के हाथों में दिया। पास ही स्थित रायश्री गाँव है जहाँ हमने 1 करोड़ 75 लाख की मुआवजा राशि किसान भाई बहनों को दी जा रही है। यह डबल इंजन की सरकार का कमाल है। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी देश भर में 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन दे रहे है

65 वर्षों में किसी भी प्रधानमंत्री ने गरीबों के बारे में नहीं सोचा। 2014 में जब से प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने देश का नेतृत्व किया तब से उन्होंने सबसे पहले गरीबों और वंचितों के बारे में सोचा है। 80 करोड़ लोगों को मुफ्त अनाज, 30 करोड़ लोगों को आयुष्मान कार्ड, 10 करोड़ महिलाओं को उज्ज्वला योजना के तहत सिलिंडर गैस मिल रहा है।  प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने भारत का 500 वर्षों का सपना पूरा किया है।

Comments