G,NEWS 24 : हनुमान चालीसा से किया नव संवत्सर के आमंत्रण का शुभारंभ

9 को मंदिर चलो-तिलक लगाओ...

हनुमान चालीसा से किया नव संवत्सर के आमंत्रण का शुभारंभ

ग्वालियर। अखिल भारत हिन्दू महा सभा के जिला अध्यक्ष लोकेश शर्मा की अध्यक्षता मे आज  हिन्दू महासभा भवन दौलतगंज लश्कर में नव सबंत्वर २०८१, गुड़ी पड़वा के लिए आमंत्रण पत्र का पूजन समाजसेवी गुड्डन बाथम, संगीता राजपूत ने श्री हनुमान चालीसा पाठ कर किया। बंटी गुर्जर ने सभी धर्म प्रेमी का स्वागत किया। पंचांग पूजन समारोह का संयोजक मुन्ना लाल शर्मा को बनाया। मंदिर पुजारियों का सम्मान समारोह का संयोजक संजय शर्मा को बनाया।

 मुख्य अतिथि आसन्न से डॉ जयवीर भारद्वाज ने कहा कि सकल सनातन धर्म प्रेमी आगामी 9 अप्रैल को सभी घरों से निकलने के बाद अपने नजदीक के मंदिर जाकर माथे पर तिलक लगाकर नव संवत्सर संवत् २०८१ का शुभारंभ करे। 9 को मंदिर चलो-तिलक लगाओ अभियान चलेगा। जिला अध्यक्ष लोकेश शर्मा ने कहा कि एक लाख सनातन धर्म प्रेमी के माथे पर हिन्दू महासभाई तिलक लगवाएंगे। 

7अप्रैल को नव संवत्सर संवत् २०८१ का पंचाग की पूजा की जाएगी। 8 अप्रैल शहर के प्रमुख पुजारियों का सम्मान किया जाएगा। चामुंडा मंदिर धाम कोटेश्वर मंदिर पर महिलाओं द्वारा भजन और हनुमान मंदिर गेंडे वाली सड़क पर भजन होंगे। 9 अप्रैल को पांच स्थानों पर शहर में लगी धारा १४४ का पालन करते हुए तिलक लगाकर सभी को नव संवत्सर वर्ष कि शुभकामनाए दी जाएगी । कार्यक्रम का संचालन अखिल सक्सेना ने किया। आभार बंटी गुर्जर ने माना। कार्यक्रम में कन्हैया सेजवार ,दिनेश जाटव ,सुभम जाटव ,संजय राजपूत, निहाल सिंह सिरोजिया, अखिल सक्सेना गुड्डन बाथम संगीता राजपूत सहित अनेकों धर्म प्रेमी उपस्थित थे।

Comments