G.NEWS 24 : दूल्हा-दुल्हन ने मेहमानों से मांगा शादी का खर्च !

वेडिंग कार्ड पर तीन दिए विकल्प...

दूल्हा-दुल्हन ने मेहमानों से मांगा शादी का खर्च !

शादियां खुशियों से भरा पल होती हैं. ये न सिर्फ दूल्हा-दुल्हन के लिए खुशियां लेकर आती है बल्कि उनके परिवार वालों और रिश्तेदारों के लिए भी ये पल सबसे खास होता है, जिसमें वो भी खूब झूमते हैं, नाचते-गाते हैं. हालांकि शादियों में खर्चे भी बहुत होते हैं, ये तो आप भी जानते ही होंगे. आमतौर पर तो शादियों में होने वाले खर्चे लड़का और लड़की के घरवाले ही उठाते हैं, पर क्या हो अगर वो खर्चे मेहमानों से ही मांग लिए जाएं? जी हां, आजकल ऐसा ही एक मामला काफी चर्चा में है, जिसने लोगों को भी हैरान कर दिया है. आमतौर पर शादियों में आने के लिए मेहमानों को वेडिंग कार्ड के जरिए न्यौता भेजा जाता है, पर एक कपल ऐसा भी है. 

जिसने 300 पाउंड यानी 31 हजार रुपये से अधिक की कीमत का टैग लगाकर मेहमानों को निमंत्रण पत्र भेजा, जिसे देखते ही मेहमान भड़क गए. लोगों ने दूल्हा-दुल्हन को लालची करार दिया है और साथ ही उन्होंने शादी में आने से इनकार भी कर दिया. मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक, ये मामला तब चर्चा में आया जब एक महिला को ये अजीबोगरीब निमंत्रण पत्र मिला, जिसके बाद उसने उसे सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया. पोस्ट में उसने लिखा, ‘मेरे सबसे करीबी दोस्तों में से एक की शादी हो रही है और वह अपने मेहमानों से शादी में शामिल होने के लिए चार्ज ले रही है. मैं हमेशा से जानती थी कि वह थोड़ी चीप है, इसलिए मुझे उतना आश्चर्य नहीं हुआ, लेकिन ये सही तरीका नहीं है. 

हालांकि ऐसा लगता है कि मेरे जैसे 90 के दशक के लड़के-लड़कियों ने अपनी शादियों के लिए मेहमानों से अधिक से अधिक चार्ज लेना शुरू कर दिया है जो कि शर्मनाक है’. महिला ने बताया कि वेडिंग कार्ड पर तीन विकल्प दिए गए थे, जिसमें से पहला ये था कि ‘मैं शादी में शामिल होऊंगा’ और इसके लिए लिफाफा चार्ज करीब 5,400 रुपये लिखा हुआ था. इसके अलावा दूसरा विकल्प था कि ‘मैं सिर्फ समारोह में भाग लूंगा’ और तीसरा विकल्प था 'मैं शामिल नहीं हो पाऊंगा'.  महिला ने फिर आगे बताया कि असल में दूल्हा-दुल्हन मेहमानों से खाने से लेकर संगीत और सजावट सभी चीजों का चार्ज जोड़कर ले रहे थे. 

महिला ने खुलासा किया कि अगर मेहमान कार्यक्रम स्थल पर रुकना चाहते हैं तो उन्हें प्रति रात लगभग 8 हजार रुपये से अधिक का भुगतान करना होगा और ये चार्ज रात के खाने से पहले और शादी के दिन के बीच की रात और शादी के बाद की रात दोनों पर लागू होता है यानी कुल मिलाकर शादी में शामिल होने के लिए मेहमानों को करीब साढ़े 16 हजार रुपये से लेकर 31 हजार रुपये का भुगतान करना होगा. महिला ने बताया कि दूल्हा-दुल्हन के साथ उसकी 12 साल से दोस्ती है, लेकिन इसके बावजूद वह शादी में शामिल नहीं होगी, क्योंकि उसे लगता है कि मेहमानों से शादी का खर्च लेने का आइडिया बहुत ही घटिया है.

Comments