G.News 24:खुले में थूकने, पेशाब करने एवं गंदगी फैलाने वालों से वसूला लगभग 68000 का जुर्माना !

 


स्वच्छता सर्वेक्षण 2023 के अंतर्गत…

खुले में थूकने, पेशाब करने एवं गंदगी फैलाने वालों से वसूला लगभग 68000 का जुर्माना !

ग्वालियर। नगर निगम ग्वालियर द्वारा स्वच्छता सर्वेक्षण 2023 के अंतर्गत नगरीय प्रशासन विकास विभाग मध्यप्रदेश शासन के निर्देशानुसार शनिवार को शहर में इन रेड एवं येलो स्पॉट की सफाई और सौंदर्यीकरण के लिए व्यापक अभियान चलाकर रेड एवं येलो स्पॉट क्लीनिंग डे मनाया। जिसके तहत शहर के सभी वार्डों में रेड एवं येलो स्पॉट की सफाई की गई तथा खुले में थूकने, पेशाब करने एवं गंदगी फैलाने वालों से लगभग 68000 का जुर्माना वसूल किया गया। 

नगर निगम आयुक्त हर्ष सिंह के निर्देशन में आयोजित किए जा रहे स्वच्छ सर्वेक्षण 2023 के अंतर्गत शनिवार को रेड एवं येलो स्पॉट क्लीनिंग डे आयोजित किया गया। निगम आयुक्त श्री सिंह ने बताया कि खुले में थूक और पेशाब किए जाने की आदत की वजह से शहरों के कतिपय सार्वजनिक स्थानों पर यलो और रेड स्पॉट पाए जाते हैं। मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी डॉ वैभव श्रीवास्तव ने बताया कि शनिवार को 47000 रुपए का जुर्माना खुले में थूकने एवं पेशाब करने वालों से वसूल किया गया। 

जिसमें ग्वालियर पूर्व विधानसभा क्षेत्र के स्वास्थ्य अधिकारी किशोर चौहान की टीम द्वारा 25000, ग्वालियर दक्षिण विधानसभा के स्वास्थ्य अधिकारी भीष्म पमनानी की टीम द्वारा 13000 एवं ग्वालियर विधानसभा के स्वास्थ्य अधिकारी अजय सिंह की टीम द्वारा लगभग 9000 का जुर्माना वसूल किया गया। नगर निगम ग्वालियर द्वारा वार्ड 64 ट्रांसपोर्ट नगर में राजू कबाड़ी द्वारा कबाड़ का सामान पूरी रोड पर फैलाकर गंदगी फैलाने पर 21000 रुपए का जुर्माना किया गया।


Comments