G News 24: नीति आयोग की बैठक का ममता-नीतीश समेत इन मुख्यमंत्रियों ने किया बहिष्कार !

दिल्ली सरकार मिले ट्रांसफर-पोस्टिंग का अधिकार को एक अध्यादेश से पलट दिया तो ...

नीति आयोग की बैठक का ममता-नीतीश समेत इन मुख्यमंत्रियों ने किया बहिष्कार !

देश के नए संसद भवन का उद्घाटन पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा 28 मई को किया जाएगा। इसका विरोध कई विपक्षी दलों द्वारा किया जा रहा है। इस बीच अब नीति आयोग की बैठक में भी कई विपक्षी पार्टियों ने पीएम नरेंद्र मोदी का विरोध किया है। यहां 27 मई को होने वाली नीति आयोग की बैठक का सीएम ममता बनर्जी, नीतीश कुमार, अरविंद केजरीवाल, भगवंत मान, एमके स्टालिन और केसीआर ने इसका बहिष्कार किया है। 

 केंद्र सरकार के खिलाफ इन मुख्यमंत्रियों ने किया बहिष्कार

दरअसल कई मुख्यमंत्रियों द्वारा नीति आयोग के बैठक का बहिष्कार इसलिए किया गया है क्योंकि केंद्र सरकार द्वारा दिल्ली सरकार के खिलाफ एक अध्यादेश लाया गया है। सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली सरकार को ट्रांसफर-पोस्टिंग का अधिकार दिया था। लेकिन केंद्र सरकार ने अध्यादेश लाकर इस फैसले को पलट दिया था। बता दें कि नीति आयोग की आज होने वाली बैठक का एजेंडा है 2047 में टीम इंडिया की भूमिका लेकिन बैठक से पहले ही टीम इंडिया अलग-थलग पड़ी दिख रही है। 

इन मुद्दों पर नीति आयोग की बैठक में होगी चर्चा

बता दें कि 28 मई को पीएम नरेंद्र मोदी नए संसद भवन का उद्घाटन करने वाले हैं। जानकारी के लिए बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी ही नीति आयोग के अध्यक्ष भी हैं। इस बैठक में सभी राज्यों के सीएम और केंद्र शासित प्रदेश के लेफ्टिनेट गवर्नर भाग लेने वाले हैं। इस बैठक में बुनियादी ढांचे, निवेश, अनुपालन कम करें, महिला सशक्तिकरण, स्वास्थ्य और पोषण, कौशल विकास, सामाजिक बुनियादी ढांचे को सुधारने पर चर्चा की जाएगी। 

नई संसद के वीडियो को अपने वॉयसओवर के साथ करें ट्वीट

पीएम मोदी ने ट्विटर पर नए संसद के वीडियो को शेयर किया है। वीडियो पोस्ट करते हुए लोगों से ‘माई पार्लियामेंट माई प्राइड’ हैशटैग का इस्तेमाल करते हुए अपने ‘वॉयसओवर’ के साथ वीडियो शेयर करने का भी आग्रह किया। उन्होंने कहा, ‘‘नया संसद भवन हर भारतीय को गौरवान्वित करेगा। यह वीडियो इस प्रतिष्ठित इमारत की एक झलक प्रदान करता है। मेरा एक विशेष अनुरोध है। इस वीडियो को अपनी आवाज (वॉयसओवर) के साथ शेयर करें, जो आपके विचारों को व्यक्त करता है। मैं उनमें से कुछ को री-ट्वीट करूंगा।’’ उन्होंने कहा, ‘‘माई पार्लियामेंट माई प्राइड हैशटैग का इस्तेमाल करना न भूलें।’’

Comments