G News 24: 24 मई से आरंभ होगा चेम्बर ऑफ कॉमर्स का 3 दिवसीय स्थापना दिवस समारोह

 चेम्बर ऑफ कॉमर्स की 1906 में स्थापित 18 वें स्थापना दिवस ...

24 मई से आरंभ होगा चेम्बर ऑफ कॉमर्स का 3 दिवसीय स्थापना दिवस समारोह

ग्वालियर। चेम्बर ऑफ कॉमर्स की 1906 में स्थापित किया गया था 118 वें स्थापना दिवस के मौके पर 3 दिवसीय समारोह का आयोजन किया जा रहा है। यह समारोह 24 से 26 मई के बीच कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे। मुख्य समारोह में केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया मुख्य अतिथि होंगे। यह जानकारी चेम्बर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष प्रवीण अग्रवाल ने दी। पत्रकारवार्ता में हेमंत गुप्ता, डॉ. राकेश अग्रवाल, दीपक अग्रवाल, पवन अग्रवाल और संदीप नारायण उपस्थित रहें।

इंडस्ट्रियल क्लस्टर एवं नवीन व्यावसायिक स्थलों के निर्माण की संभावनाओं पर कार्यक्रम का आयोजन बुंधवार की दोपहर 3 बजे चेम्बर में किया जायेगा। जिसमें प्लास्टिक, फर्नीचर, कंफेक्शनरी एवं इंजीनियरिंग का कलस्टर से जुड़े उद्यमियों को आमंत्रित किया गया है। ग्वालियर के थोक कपड़ा मार्केट सर्वसुतविधायुक्त बाजार निर्माण की संभावनाओं पर भी विचार किया जायेगा। इसमें संबंधित विभाग के अधिकारी भी शामिल होंगे।

25 मई उद्यमी अवार्ड समारोह

गुरूवार 25 मई को शहर में उद्यमियों का सम्मान किया जायेगा। इसमें 6 पुरूस्कार प्रदान किये जायेंगे। केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित रहेंगे। यह समारोह माधवराव सिंधिया सभागार में किया जायेगा। इसमें लाला भिखारीदास वैश्य, लाला रामजीदास वैश्य, डीपी मंडेलिया श्रीकृष्णदास गर्ग, गोविंददास अग्रवाल और सतीश अजमेरा आदि के नाम पर सम्मान प्रदान किये जायेंगे।

26 मई सौर ऊर्जा पर हमारा योगदान

शुक्रवार को 26 मई को सौर ऊर्जा-शासन की योजना एवं हमारा योगदान विषय पर दोपहर 1 बजे किया गया हे। सौर ऊर्जा से हमारे व्यापारियों लाभान्वित हों इसी को ध्यान में रखते हुए इस सेमीनार का किया जा रहा है। सेमीनार में एक्सपर्ट द्वारा संपूर्ण जानकारी प्रदान की जायेगी।शाम 4 बजे महिला उद्यमिता सम्मेलन का आयोजन किया गया है। महिलायें को घर में बैठकर ही अपना उद्यम चलाने की दिशा में प्रेरित करता है और साथ ही ऐसेी महिलाये जो किसी भी कला में निपुण है चाहे वह पाक कला हो, क्राफ्ट हो, पेंटिग आदि किसी भी कला में वह माहिर हैं तो उनके उत्पादों की ब्रॉडिंग चेम्बर के माध्यम से की जायेगीर्।

Comments