G News 24 : SDM रैंक के अफसर के साथ LOC का दौरा करने वाला ठग गिरफ्तार !

 खुद को PMO का अधिकारी बताकर ली पुलिस सुरक्षा...

SDM रैंक के अफसर के साथ LOC का दौरा करने वाला ठग गिरफ्तार !

जम्मू कश्मीर पुलिस ने एक बड़े ठग को दबोचा है। ये शख्स खुद को प्रधानमंत्री कार्यालय का बड़ा अधिकारी बताता था। इतना ही नहीं कई महीनों तक इस ठग ने पुलिस सुरक्षा में LOC का दौरा भी किया। रिपोर्ट्स की मानें तो एक गुजराती व्यक्ति ने जिसका नाम किरण भाई पटेल बताया जा रहा है, फर्जी तरीके से जम्मू-कश्मीर पुलिस से सुरक्षा प्राप्त कर ली और होटल ललित के कमरा नंबर 1107 में रह रहा था।

हैरानी की बात तो ये है कि ये ठग जो खुद को PMO का अतिरिक्त निदेशक बताता था, वह कई महीनों तक मध्य कश्मीर के बडगाम जिले में दूध्पथ्री सहित कश्मीर में कई स्थानों का दौरा किया करता रहा। ये ठग इतना शातिर है कि दूध्पथ्री में दौरे के वक्त उसके साथ एसडीएम रैंक का एक अधिकारी भी रहा। लेकिन अब जालसाज का खुलासा होने के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। प्राथमिकी के अनुसार जालसाज के खिलाफ निशात पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 419, 420, 467, 468, 471 के तहत मामला दर्ज किया गया है और मामले में आगे की जांच जारी है। बताया जा रहा है कि  गुजरात पुलिस की एक टीम भी इस जांच में शामिल हुई है।

रिपोर्ट्स  की मानें तो किरण भाई पटेल ने खुद को PMO का अतिरिक्त निदेशक बताकर जम्मू कश्नमीर में टॉप अधिकारियों के साथ बैठकें भी कीं। पुलिस की प्राथमिकी के मुताबिक निशात पुलिस थाना क्षेत्र और कश्मीर घाटी में कई गतिविधियां की। वह पिछले साल अक्टूबर से घाटी में है और सरकारी महमान के तौर पर सुविधाएं उठा रहा था। पीएमओ का टॉप अधिकरी बताने की वजह से उसे एक निजी सुरक्षा अधिकारी और लग्जरी होटल मिला था। सूत्रों की मानें तो जम्मू कश्मीर या केंद्रीय एजेंसी इस ठगी का पता लगता उससे पहले ही CID ने इस जालसाज का पर्दाफाश कर दिया। 

Comments