एलन मस्क की जमकर हो रही फजीहत…

Twitter ने पैसे लेकर 15 फर्जी अकाउंट कर दिए वेरिफाई !

ट्विटर पर पेड वेरिफिकेशन फीचर यानी वेरिफाइड अकाउंट वालों से पैसे चार्ज करने को लेकर एलन मस्क अभी तक केवल विवादों में ही घिरे थे लेकिन, अब उन्हें शर्मिंदगी भी झेलनी पड़ रही है. मामला है पैसे लेकर ट्विटर प्लेटफॉर्म की तरफ से करीब 15 फर्जी अकाउंट को वेरिफाई करने का. फर्जी अकाउंट बनाकर कई यूजर्स ने 8 डॉलर देकर ब्लू टिक ले लिया. पहले ही लोग ट्विटर पर हुए तमाम बदलाव को लेकर नाखुश थे. 

अब इस मामले के सामने आने से एलन मस्क की जमकर फजीहत भी हो रही है. इतना ही नहीं इसके कारण अमेरिका की दिग्गज फार्मा कंपनी एली लिली को 15 अरब डॉलर का नुकसान हो गया है. वेरिफिकेशन की होड़ में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का फर्जी अकाउंट भी वेरिफाई हो गया था, जबकि ट्रंप का अकाउंट काफी पहले ट्विटर ने ही बैन कर दिया था. 

अब यूजर ने सवाल दागने शुरू कर दिए हैं. लोगों का कहना है कि जब इतनी मशहूर हस्ती का फर्जी अकाउंट वेरीफाई हो गया तो किसी का भी हो सकता है. बड़ी बात यह भी है कि इससे Eli Lily and Company कंपनी को बड़ा नुकसान झेलना पड़ा. फार्मा कंपनी के फर्जी अकाउंट को मिले ब्लू टिक से हुए ट्विट के कारण एली लिली एंड कंपनी के इन्वेस्टर्स में हड़कंप मच गया और इसके शेयर में भारी गिरावट आ गई.