कांग्रेस पार्षद के बेटे को मारने घुसा युवक…

नेता प्रतिपक्ष डॉ सिंह की भारत जोड़ो यात्रा में हुआ फायरिंग का प्रयास

ग्वालियर। मध्यप्रदेश विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष डॉक्टर गोविंद सिंह की सुरक्षा में बड़ी चूक का मामला सामने आया है। नेता प्रतिपक्ष डॉक्टर गोविंद सिंह की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान एक युवक कट्टा लेकर पहुंच गया। इस दौरान कट्टाधारी युवक ने भीड़ में मौजूद एक पार्षद के बेटे को गोली मारने की कोशिश की लेकिन मौके पर मौजूद लोगों ने युवक को पकड़ लिया। बताया जा रहा है कि कट्टाधारी युवक और पार्षद के बेटे के बीच किसी बात को लेकर पुरानी रंजिश चल रही है। इसी कारण से युवक ने उसे जान से मारने की कोशिश की है। 

मौके पर मौजूद भीड़ ने कट्टाधारी युवक को पकड़ कर उसकी जमकर पिटाई की। इस घटना के बाद नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविंद सिंह ने सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े कर दिए। दरअसल मंगलवार को नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविंद सिंह भिंड से भारत जोड़ो यात्रा लेकर ग्वालियर पहुंचे थे। यहां वे महाराजपुरा इलाके में महाराजपुरा गांव के सरपंच दशरथ सिंह के यहां पर बैठे हुए थे। नेता प्रतिपक्ष डॉक्टर गोविंद सिंह के साथ तकरीबन 400 से ज्यादा लोगों की भीड़ भी मौजूद थी तभी भीड़ में एक कट्टाधारी युवक घुस आया। कट्टाधारी युवक का नाम जीतू गुर्जर बताया गया है। 

जीतू गुर्जर ने अपनी जेब से कट्टा निकाला और भीड़ में मौजूद पार्षद बलबीर तोमर के बेटे छोटू तोमर पर तान दिया और गोली चला दी लेकिन कट्टा मिस कर गया और गोली नहीं चली। यह नजारा देखकर वहां मौजूद भीड़ जीतू गुर्जर पर टूट पड़ी है और उसकी जमकर धुनाई लगाई। उसका कट्टा भी छीन लिया। नेता प्रतिपक्ष डॉक्टर गोविंद सिंह ने जैसे-तैसे जीतू को भीड़ से बचाया और उसे वहां से निकाल दिया। इसके बाद नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविंद सिंह ने ग्वालियर की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े किए हैं। नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविंद सिंह ने सीएम से मांग की है कि राजनीति में इस तरह की घटना नहीं होना चाहिए ऐसी घटना पर रोक लगनी चाहिए।