ब्रिटिश साइंटिस्ट ने किया दावा...

हम जल्द ही एलियन्स को देख पाएंगे !

 


लंदन। वैज्ञानिकों ने हमेशा दूसरी दुनिया के लोग यानी एलियन्स को लेकर संभावनाएं जताई हैं, हालांकि, आम लोग कई बार इन चीजों पर विश्वास नहीं करते। पर अब एक ब्रिटिश साइंटिस्ट ने ऐसा दावा किया है जो लोगों को चौंकाने के लिए काफी है। उनका कहना है कि हम जल्द ही एलियन्स को देख पाएंगे। एक ब्रिटिश वैज्ञानिक के दावे की जिसने सभी को चौंका दिया है। यूनिवर्सिटी ऑफ मैनचेस्टर के प्रोफेसर माइकल ए गारेट ने अमेरिकी सरकार द्वारा एलियन्स पर जारी की जाने वाली एक रिपोर्ट से पहले अपने विचार जाहिर किए। 

अमेरिक द्वारा अनआइडेंटीफाइड एरियल फेनोमेनापर एक रिपोर्ट जल्द ही पब्लिक कर दी जाएगी जिसमें उन मामलों के बारे में बताया जाएगा जब आसमान में विचित्र चीजों को उड़ते हुए देखा गया था। माना जा रहा है कि इस रिपोर्ट में 150 से ज्यादा यूएफओ दिखने वाले मामलों के बारे में जानकारी दी जाएगी जिनके बारे में लोगों के पास कोई जवाब नहीं था। कई मामलों के जवाब तो अमेरिकी सरकार के पास भी नहीं हैं। 

इस मामले पर माइकल ने कहा कि इंसान जल्द ही एलियन्स को खोज लेगा और वैज्ञानिक उनके बहुत करीब हैं। अगर दुनिया में ऐसे जीव मौजूद हैं तो वो ज्यादा वक्त तक छुपे नहीं रह पाएंगे।उन्होंने कहा कि टेलिस्कोप तकनीक में बदलाव और डाटा रिकॉर्डिंग के साथ-साथ वैज्ञानिकों का एलियन्स के मामले में बढ़ता इंट्रेस्ट नई खोज की ओर ले जा रहा है जिसमें लोगों को सफलता प्राप्त होगी। अभी तक जितने भी मामले सामने आए हैं उनमें ये देखा गया है कि जो फोटो या डेटा मिला है वो काफी धुंधला है या फिर जानकारी पूरी नहीं है। 

फोटो के रेजोल्यूशन में कमी होने के कारण भी पता नहीं लग सका है। उन्होंने कहा कि अब हमारे पास हाई क्वालिटी फोटोज हैं जिससे वैज्ञानिकों को नई चीजों का पता लग सकता है। बता दें कि धरती पर रह रहे इंसानों को लगता है कि दुनिया सिर्फ वही है जिसे उन्होंने बनाया है। धरती से शुरू होती है और धरती पर खत्म हो जाती है। पर सच तो ये है कि दुनिया बहुत बड़ी है और हमारी सोच से परे है। इसलिए ये बिल्कुल संभव है कि इस दुनिया में धरती के अलावा और भी ऐसे ग्रह होंगे जहां जीवन होगा।