आपस में टकराकर दो प्लेन बन गए आग का गोला, 6 की मौत

अमेरिका में एयर शो के दौरान...

आपस में टकराकर दो प्लेन बन गए आग का गोला, 6 की मौत

टेक्सास l अमेरिका में एयर शो के दौरान आपस में टकरा गए प्लेन, आग के गोले में हुए तब्दील- करीब 6 लोगों की मौत हो गई l जमीन से कई मीटर ऊपर दो प्लेन आपस में इस तरह टकरा कर क्रैश हो जाएंगे इसकी एयरशो में पहुंचे किसी भी शख्स ने शायद कल्पना नहीं की होगी. आसमान में 2 विमानों की टक्कर हुई, फिर विस्फोट हुआ और कोहराम मच गया.इस टक्कर का रौंगटे खड़े करने वाला वीडियो भी सामने आया है. हवा में टकराने वाले ये दोनों विमान विंटेज मिलिट्री एयरक्राफ्ट थे जो टेक्सास के डलास शहर में एयर शो में शामिल होने आए थे. एयर शो में करतब दिखाते वक्त हवा में दोनों विमान टकरा गए. 

हादसा 12 नवंबर दोपहर डेढ बजे के करीब का है. टेक्सास के डलास में विंटेज एयर शो चल रहा था. एक बोइंग B-17 हवा में करतब दिखा रहा था, तभी अचानक इस प्लेन के पास Bell P-63 नाम का दूसरा प्लेन आय़ा और कोई कुछ समझ पाता उससे पहले ही दोनों में टक्कर हो गई. फायर ब्रिगेड की 40 से ज्यादा गाड़ियों ने घटना स्थल पर पहुंच कर आग को शांत किया और मलबे से जिंदगी को बचाने का मिशन जारी है. दोनों विमान में पायलट समेत 6 लोग सवार थे. इन सभी 6 लोगों की मौत होने का अनुमान है.

ट्विटर पर पोस्ट किए गए कई वीडियो में दो विमान हवा में टकराते हुए दिखाई दे रहे हैं. दोनों विमान आसमान में करतब दिखा रहे थे, तभी अचानक आपस में टकरा गए और काले धुएं के गुबार आसमान में उड़ गए. एफएए और राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा बोर्ड ने हादसे की जांच शुरू कर दी है.सवाल उठ रहा है कि एयर शो में इतनी बड़ी चूक कैसे हुई. प्रोफेशनल पायलट्स से इतनी बड़ी गलती कैसे हुई. जिन विमानों के दम पर मित्र देशों ने जर्मनी को सेकंड वर्ल्ड वॉर में हराया था वो प्लेन इतनी लापरवाही से कैसे टकरा गए. इन सवालों का जवाब जल्द ही मिल सकता है क्योंकि अमेरिका की फेडरल एविएशन मिनिस्टर ने अपनी जांच शुरू कर दी है.

Comments