ऊर्जा मंत्री ने सुबह 4 बजे घर-घर जाकर ली पानी, सडक एवं बिजली की जानकारी

जनप्रतिनिधि मंत्री श्री तोमर ने किया क्षेत्र का भ्रमण…

ऊर्जा मंत्री ने सुबह 4 बजे घर-घर जाकर ली पानी, सडक एवं बिजली की जानकारी 

ग्वालियर। ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने शुक्रवार को क्षेत्र के नागरिकों के प्रति अपनी जबावदारी एवं प्रतिबद्वता को दोहराते हुए तडके 4 बजे भोपाल से आते ही स्टेशन से सीधे क्षेत्र में पंहुच गए और सडक, पानी, विद्युत की व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया तथा आमजनता से भी मूलभूत सुविधाओं को लेकर चर्चा की। क्षेत्र के नागरिकों ने अपने जनप्रतिनिधि श्री तोमर की सराहना करते हुए सडक एवं पानी को लेकर हो रहे कार्यों पर कृतज्ञता ज्ञापित करते हुए कहा कि अब पानी साफ आ रहा है और सडक निर्माण भी हो गया है। उल्लेखनीय है कि क्षेत्र के जनता को मूलभूत सुविधाओं का लाभ निरंतर मिले इसके लिए संकल्पित ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर निरंतर क्षेत्र में जनता के सम्पर्क में रहते हैं और जनता के बीच पंहुच कर उनके सुख-दुख में सहभागी बनते हैं। 

इसी क्रम में आज भोपाल से ग्वालियर पहुंचते ही श्री तोमर तडके 4 बजे स्टेशन से सीधे लक्ष्मण तलैया पंहुचे और यहां चल रहे सडक निर्माण कार्य का निरीक्षण किया तथा नंगे पैर ही शब्दप्रताप आश्रम तक रोड का निरीक्षण कर पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को गुणवत्ता पूर्ण कार्य करने के निर्देश दिए। इसके पश्चात घोसीपुरा एवं रामदास घाटी में निरीक्षण किया तथा पानी लीकेज की समस्या का तत्काल निराकरण करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। फिर गेंडे वाली सडक पर निरीक्षण करते हुए रोड निर्माण का कार्य देखा और क्षेत्र के नागरिकों की कुंडी खडकाकर उन्हें उठाया तथा विद्युत व्यवस्था, सडक निर्माण एवं पानी को लेकर जानकारी ली। क्षेत्र में नागरिकों द्वारा बताया गया कि सडक निर्माण से नागरिकों को आवागमन में बहुत सुविधा होगी तथा अच्छा कार्य चल रहा है। इसी प्रकार पानी अब बिल्कुल साफ आ रहा है। निरीक्षण के दौरान कई स्थानों पर पानी को चेक किया गया कहीं भी पानी को लेकर गंदे पानी आदि की समस्या नहीं मिली। 

इसके बाद वार्ड 36 स्थित जीवाजीगंज में निरीक्षण के दौरान एक नाली में कचरा भरा पाए जाने पर स्वयं फावडा लेकर नाली की सफाई की तथा क्षेत्र के अधिकारियों को नियमित सीवर व नाली की सफाई कराने के निर्देश दिए। इसके साथ ही हनुमान चैराहे में सडक के गडडों को भरने के निर्देश दिए। फिर जेएएच अस्पताल की सडक का निरीक्षण किया तथा संबंधित अधिकारियों व ठेकेदारों को निर्देशित किया सडक का कार्य जल्द पूर्ण करें जब तक सडक पूर्ण नहीं होगी वह चप्पल नहीं पहनेगें। आनंद नगर के सी ब्लॉक में निरीक्षण के दौरान जलभराव की समस्या पर नाराजगी व्यक्त करते हुए स्वयं गंदे पानी में खडे होकर अधिकारियों को सफाई कराने के निर्देश दिए। इसके साथ ही क्षेत्र की जनता से माफी मांगते हुए तत्काल सफाई कराने का आश्वासन दिया। निरीक्षण के दौरान संबंधित अधिकारी एवं क्षेत्र के नागरिकगण उपस्थित रहे।

Comments