भारत की ई-मार्ट अब ऑन लाइन व्यापार को देगा टक्कर : कैट

 कैट लाएगा अपना  ई-मार्ट पोर्टल…

 भारत की ई-मार्ट अब ऑन लाइन व्यापार को देगा टक्कर : कैट

नई दिल्ली l कॉन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक नई दिल्ली में संपन्न हुई। बैठक में निर्णय लिया गया कि कैट अपना ई-पोर्टल भारत ई-मार्ट अब देश भर के व्यापारियों के लिये खुल गया है, व्यापारी उस पर अपना रजिस्ट्रेशन कराये, बिना किसी शुल्क के रजिस्ट्रेशन उपलब्ध है और बिना किसी कमीशन के उस पर व्यापार किया जा सकता है। इस पोर्टल के माध्यम से विदेशी ऑन लाइन कंपनियों को व्यापारी टक्कर दे सकते हैं ।

कैट के राष्ट्रीय अध्यक्ष बी.सी.भरतिया, महामंत्री प्रवीन खण्डेलवाल ने बताया कि हम अपने व्यापारियों को अॅेान लाइन व्यापार भी सिखना चाहते हैं ताकि उनकी दुकान जो ऑफ लाइन है वह अॅेान लाइन पर भी रहे और बिना किसी कमीशन के वे अपना व्यापार कर सके। इसके लिये भारत ई-मार्ट अब कैट द्वारा प्रस्तुत किया गया है। आने वाला समय ऑन लाइन व्यापार का भी महसूस होने के कारण कैट ने देश भर के व्यापारियों से अनुरोध किया है कि वह ऑफ लाइन के साथ ऑन लाइन व्यापार में भी उतरे और इन विदेशी कंपनियों को टक्क्र दे सके l 

दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में मध्यप्रदेश से 25 से अधिक व्यापारिक प्रतिनिधियों ने भाग लिया। राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रमेश गुप्ता इन्दौर, प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र जैन ग्वालियर के नेतृत्व में रीवा से महेश थरवानी, अमरजीत सिंह लक्की, सतना से पवन मलिक, धीरेन्द्र पटेल इन्दौर, महेश महेश्वरी धार, जबलपुर से जितेन्द्र पचौरी, दीपक सेठी, सागर से सुरेन्द्र जैन मालथौन, आनन्द जैन, विदिशा से रवि तलरेजा मनीष लश्करी, आनन्द अग्रवाल, ग्वालियर से जे.सी. गोयल, मुकेश अग्रवाल, प्रतीक अग्रवाल, श्रीमती कविता जैन, श्रीमती रीना गांधी, श्रीमती साधना शाडिल्य, श्रीमती रानी बंसल, सुश्री प्रियादास सहित अनेक व्यापारी प्रतिनिधि शामिल थे। 

मध्यप्रदेश में भारत ई-मार्ट पर रजिस्ट्रेशन प्रारंभ कर दिया गया है और जिला स्तर पर विभिन्न चेम्बर ऑफ कॉमर्स, व्यापारिक संगठन को साथ लेकर शिविर आयोजित किये जायेंगे और भारत ई-मार्ट के माध्यम से व्यापारी ऑन लाइन विजनिस भी कर करेंगे।

Comments