गोले का मंदिर में 60 संपत्तियों की हुई नपाई जल्द होगी तुड़ाई !

 सर्विस रोड के लिए दो दिन के सर्वे में 150 संपत्तियां चिह्नित…

गोले का मंदिर में 60 संपत्तियों की हुई नपाई जल्द होगी तुड़ाई !

ग्वालियर। गोले का मंदिर से महाराजपुरा (एयरपोर्ट रोड) तक प्रस्तावित सर्विस रोड निर्माण कार्य की सीमा में आने वाली 60 संपत्तियों की नपाई नगर निगम के अमले ने की। अमले ने गोला का मंदिर से कनक गार्डन तक नपाई का कार्य किया। इनमें 60 संपत्तियों को चिह्नित किया गया है। यह सर्वे कार्य अभी दो दिन और चलेगा। अब तक दो दिन के सर्वे में 150 भवन स्वामियों को चिह्नित किया गया है, जिन्हें जल्द ही नोटिस जारी कर उनसे दस्तावेज मांगे जाएंगे। इसके बाद इसी माह तुड़ाई की कार्रवाई भी की जाएगी।

स्मार्ट सिटी द्वारा 11 करोड़ रुपए की लागत से गोला का मंदिर से लेकर महाराजपुरा तक सड़क के दोनों ओर 7.5-7.5 मीटर चौड़ी सर्विस रोड का निर्माण कराया जाना है। इसके लिए ठेके की प्रक्रिया भी पूरी हो चुकी है, लेकिन गोला का मंदिर से सड़क के बांई ओर साढ़े सात मीटर की चौड़ाई सर्विस रोड के निर्माण के लिए नहीं मिल रही है। इस तरफ लोगों के मकान-दुकान और शोरूम तैयार हो चुके हैं। इसके चलते स्मार्ट सिटी के अधीक्षण यंत्री सुबोध खरे ने सिटी प्लानर को पत्र लिखकर संपत्तियों की जांच कराने की मांग की थी।

इसी क्रम में 60 संपत्तियों की नपाई नगर निगम के अमले ने की। यह सर्वे कार्य अभी दो दिन और चलेगा। इससे पूर्व शनिवार को पिंटो पार्क से लेकर महाराजपुरा तक रोड किनारे की नपाई की जा चुकी है और तुड़ाई के लिए मकानों को भी चिह्नित किया गया। अब तक 150 भवन स्वामियों को चिह्नित किया गया है, जिन्हें जल्द ही नोटिस जारी कर उनसे दस्तावेज मांगे जाएंगे। इन दस्तावेजों में उनकी भवन निर्माण की अनुज्ञा और नियम विरुद्ध किए गए निर्माण की तुलना की जाएगी। इसके बाद नियम विरुद्ध निर्माण को तोड़ने की कार्रवाई की जाएगी, ताकि सर्विस रोड का निर्माण शुरू कराया जा सके।

Comments