ले.जनरल सैयद आसिम मुनीर होंगे पाकिस्तान के नए सेना प्रमुख !

 जनरल कमर जावेद बाजवा 29 नवंबर को हो रहे हैं रिटायर

ले.जनरल सैयद आसिम मुनीर होंगे पाकिस्तान के नए सेना प्रमुख !

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में नए सेना प्रमुख के नाम की घोषणा हो गई है। ले.जनरल सैयद आसिम मुनीर पाकिस्तान के नए आर्मी चीफ बने हैं। पाक पीएम शहबाज शरीफ ने आसिम मुनीर के नाम की घोषणा की है। पाकिस्तान की सूचना एवं प्रसारण मंत्री मरियम औरंगजेब ने इसकी पुष्टि की है। 

उन्होंने बताया कि पीएम शरीफ ने लेफ्टिनेंट जनरल साहिर शमशाद मिर्जा को ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ और लेफ्टिनेंट जनरल सैयद आसिम मुनीर को थल सेनाध्यक्ष नियुक्त करने का फैसला किया है। सूचना मंत्री ने ट्विटर पर लिखा कि मुनीर को देश की शक्तिशाली सेना का नया प्रमुख बनाया गया है। उन्होंने बताया कि मुनीर निवर्तमान जनरल कमर जावेद बाजवा से पदभार ग्रहण करने वाले हैं। पाकिस्तान सरकार ने बताया कि आर्मी चीफ की नियुक्ति के लिए रक्षा मंत्रालय से नामों का पैनल प्राप्त हुआ था। 

प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से जारी बयान में कहा गया रक्षा मंत्रालय से ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ कमेटी के चेयरमैन और आर्मी चीफ के लिए नामों की एक लिस्ट मिली थी। आसिम मुनीर को अक्टूबर 2018 में इंटेलीजेंस चीफ नियुक्त किया गया था। मुनीर को जनरल बाजवा का पसंदीदा अफसर कहा जाता है। 61 वर्षीय जनरल कमर जावेद बाजवा 29 नवंबर को रिटायर हो रहे हैं। उनके कार्यकाल में 3 साल का विस्ताचर दिया गया था। बाजवा का कार्यकाल लगभग 6 साल का रहा।

Comments