ग्वालियर मेले की सभी तैयारियां पूर्ण करें : प्रभारी मंत्री

25 दिसंबर से भव्यता के साथ लगेगा ग्वालियर व्यापार मेला


ग्वालियर l  ग्वालियर व्यापार मेला इस वर्ष पूरी भव्यता के साथ लगाया जाए। 25 दिसम्बर 2022 से शुरू होने वाले मेले की सभी तैयारियां समय रहते पूर्ण कर ली जाएं। ग्वालियर व्यापार मेले में वर्ष भर आयोजन होते रहें, ऐसी योजना भी तैयार की जाए। प्रदेश के जल संसाधन एवं जिले के प्रभारी मंत्री  तुलसीराम सिलावट गुरूवार को दोपहर मेला परिसर में अधिकारियों के साथ पहुंचे और निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। मेले की सभी तैयारियां 20 दिसम्बर तक पूर्ण करने के निर्देश संबंधित विभागीय अधिकारियों को दिए गए। 

श्री सिलावट ने कलेक्टर से कहा कि ग्वालियर व्यापार मेला बहुत ही पुराना और स्थापित मेला है। मेले के लिए बहुत ही सुंदर और सुरक्षित स्थान भी है। मेला परिसर में वर्ष भर आयोजन हो इसकी रणनीति भी तैयार की जाए। दिल्ली की तर्ज पर ग्वालियर में भी साल भर गतिविधियां हों। इसके लिए मेला प्राधिकरण के साथ साथ अन्य विभागों का भी सहयोग लिया जाए।

प्रभारी मंत्री ने निरीक्षण के दौरान यह भी निर्देशित किया है कि मेला लगने से पूर्व मेले की सड़को का सुधार, पेयजल व्यवस्था, रंगाई पुताई, विद्युत व्यवस्था को चाक चौबंद किया जाए। उन्होंने यह भी कहा कि मेले में आने वाले सैलानियों को किसी प्रकार की दिक्कत न हो, ऐसे प्रबंध भी मेले के दौरान किए जाएं।  साथ ही न केवल प्रदेश से बल्कि देश भर के सैलानी ग्वालियर व्यापार मेले में आएं और मेले का आनंद उठाएं, इसके लिए मेले के आयोजन का व्यापक प्रचार प्रसार भी किया जाए।