जांच के बाद आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज...

सराफा कारोबारी दंपती को एजेंट ने लगाई साढ़े पांच करोड़ रुपए की चपत


ग्वालियर। सराफा कारोबारी दंपती से एंटीक तथा हीरे जड़े गहने रिपेयरिंग करने के लिए लेकर गए एजेंट ने  साढ़े पांच करोड़ रुपए की चपत लगा दी। जो गहने एजेंट ने ठगे हैं वह एंटीक तथा हीरे जड़े हुए थे। कोतवाली थाना  पुलिस ने शिकायत की जांच के बाद आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। जानकारी के अनुसार बसंत विहार निवासी सराफा कारोबारी ने शिकायत की है कि उनकी सराफा बाजार में सोने व चांदी की दुकान है और उसका संचालन वह तथा उनकी पत्नी करती है। 

उनके यहां पर दिल्ली का एजेंट जेवर रिपेयरिंग के लिए लेकर जाता है और रिपेयरिंग करने के बाद वापस करता है और वह उसका मेहनताना देते हैं। वर्ष 2019 में एजेंट उनके चार किलो 147 ग्राम सोने के जेवर लेकर रिपेयरिंग के लिए ले गया था, जिसमें कुछ आभूषण हीरे के थे, जिनकी कीमत करीब साढ़े पांच करोड़ रुपए थी। इसके बाद वह इंतजार करते रहे और एजेंट उन्हें टहलाता रहा।

जब काफी समय हो गया तो उन्होंने अपने जेवर वापस मांगे ताब एजेंट ने उन्हें बताया कि जेवर एंटीक होने के कारण उनकी डोरी नहीं मिल रही है और हीरे के सेट में कुछ गेप हो गया, इसके बाद जब उन्होंने कॉल किया तो कोरोना होना और लॉकडाउन की बात कहकर समय बढ़ाता रहा। लॉकडाउन में ढिलाई होने पर जब उन्होंने जेवर वापस करने के लिए दबाव बनाया तो आरोपी ने बताया कि उसने आर्थिक स्थिति खराब होने पर जेवर बेच दिए और उसके बदले में साढ़े दस किलो सोने के आभूषण ले लिए हैं और साथ ही उनके तीस लाख रुपए भी उसके पास है। जब वह जेवर व नगदी के लिए दबाव बना रहे हैं तो वह उन्हें जान से मारने की धमकी दे रहा है। कोतवाली थाना पुलिस ने  सराफा कारोबारी की शिकायत पर एजेंट के खिलाफ मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश  शुरू कर दी है!