कैप्टन अमरिंदर सिंह की सरकार में मंत्री रहे कांग्रेस नेता ...

अरोड़ा अरेस्ट, 50 लाख की रिश्वत देते रंगे हाथ पकड़े गए

होशियारपुर l विजिलेंस टीम ने कैप्टन अमरिंदर सिंह की सरकार में मंत्री रहे और कांग्रेस नेता सुंदर शाम अरोड़ा को गिरफ्तार किया है। टीम के अधिकारियों का कहना है कि आय से अधिक संपत्ति के मामले में जांच झेल रहे अरोड़ा को विजिलेंस अधिकारी मनमोहन कुमार को 50 लाख रुपये की रिश्वत देते रंगे हाथ पकड़ा गया है। भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। सुंदर शाम पंजाब के होशियारपुर से कांग्रेस के विधायक रहे हैं। 

विजिलेंस टीम ने विज्ञप्ति जारी करते हुए बताया कि पंजाब में विजिलेंस टीम के एआईजी मनमोहन कुमार ने 14 अक्टूबर को शिकायत दर्ज की कि पूर्व मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने विजिलेंस इंक्वायरी से बचने के लिए एक करोड़ रुपये की रिश्वत ऑफर की है। इसके बाद विजिलेंस टीम ने आरोपी को पकड़ने की योजना बनाई।

विजिलेंस पुलिस का कहना है कि सुंदर शाम पहली किश्त के रूप में मनमोहन कुमार को 50 लाख रुपये देने वाले थे। बाकी की रकम बाद में देना तय हुआ। यह सब विजिलेंस टीम की योजना के हिसाब से चल रहा था। मनमोहन कुमार विजिलेंस टीम के साथ इस प्लानिंग में शामिल थे।

जानकारी के अनुसार, 15 अक्टूबर की शाम जैसे ही सुंदर शाम ने मनमोहन कुमार को पैसे दिए। पहले से ताक पर बैठी टीम ने मौके से आरोपी को पकड़ लिया। सुंदर शाम के खिलाफ मुकदमा दर्ज आगे की कार्रवाई की जा रही है।

सुंदर शाम पंजाब के होशियारपुर से कांग्रेस के विधायक रहे हैं। कैप्टर अमरिंदर सिंह सरकार में मंत्री पद संभाल चुके हैं। उन पर विजिलेंस की तरफ से आय से अधिक संपत्ति का मामला चल रहा है।