भोपाल में गूगल के मैनेजर की बंधक बनाकर शादी कराई

 प्रदेश में भी अब पकड़ौआ विवाह  !

भोपाल में गूगल के मैनेजर की बंधक बनाकर शादी कराई

सांकेतिक तस्वीर 

भोपाल । राजधानी भोपाल में गूगल कंपनी में मैनेजर एक युवक की  बंधक बनाकर शादी कराने का मामला सामने आया। युवती ने युवक को फोन करके बुलाया और फिर उसके परिजनों ने कमरे में बंद कर नशीला खाना खिलाया। जिसके बाद उसकी शादी कराई गई। अब उसे दहेज प्रताड़ना के केस में फंसाने की बात कहकर ब्लैकमेल कर 50 लाख रुपए मांग रहे है। पीड़ित की शिकायत पर कमला नगर पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

पुलिस को पीड़ित 35 वर्षीय गणेश शंकर गोपालन ने बताया कि वह कस्तूरबा नगर गोविंदपुरा का रहने वाला है। वर्तमान में कनकपुरा बैंगलुरू में रहता है। वह गूगल कंपनी में मैनेजर में है। गणेश ने बताया कि भारतीय प्रबंधन संस्थान से पढ़ा है। उसके साथ में पारुल भी पढ़ती थी। वह गणेश से शादी करना चाहती थी। गणेश के इंकार करने के बाद लड़की ने उसके पिता कमलेश सिंह से 2020 में उनके माता-पिता के पास शादी का प्रस्ताव भिजवाया। उनके प्रस्ताव को मना करने पर उन्होंने देख लेने की धमकी दी। गणेश ने बताया कि पारुल उसे फोन कर इमोशन ब्लैकमैल करती थी। उसने जून 2022 में कहा कि वह एक बार भोपाल आकर उसके माता-पिता से मिलकर जाए। वह उसके बाद उससे कभी संपर्क नहीं रखेंगी। उसकी बात पर यकीन कर गणेश भोपाल आया। जहां एयरपोर्ट पर पारुल का भाई शैवेष और जीजा विजेंदर उसका इंतजार कर रहे थे। वह उसे लेकर नेहरू नगर के एक फ्लैट पर पहुंचे और बंद कर दिया। वहां से जाने के कहने पर उसे धमकाते और मारते पीटते। उसे खाने में नशीला दवा मिला कर दी जाती थी, जिससे नींद आती रहती थी।

गणेश ने बताया कि उसे कुछ समझ में नहीं आ रहा था। उसके पूछने पर पारुल के जीजा ने बताया कि 25 जून को पारुल की शादी और 26 जून को भोपाल में ही शादी है। उसे धमकी देकर जबरन शादी के कार्यक्रम में शामिल कराया गया। जहां तबीयत खराब होने पर उसे अस्पताल में भी भर्ती कराया गया। गणेश ने बताया कि कार्यक्रम में उसके और पारुल के साथ में परिजनों ने फोटो खींच लिए। अब उसे धमकी दे रहे है कि वह पारुल को पत्नी स्वीकार करें। नहीं तो उसे और उसके माता-पिता को झूठे केस में फंसाने की धमकी दे रहे है। मना करने पर उससे और माता-पिता से 50 लाख रुपए की डिमांड भी कर रहे हैं। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि मामले में केस दर्ज कर लिया है। अब जांच की जा रही है।

Comments