मुख्यमंत्री तीर्थदर्षन योजना इसवार अयोध्या से वाराणसी

 17 से 23 सितम्बर तक आवेदन 9 सितम्बर तक जमा करें…

मुख्यमंत्री तीर्थदर्षन योजना इसवार अयोध्या से वाराणसी 



भिण्ड l   मुख्यमंत्री तीर्थ दर्षन योजना अन्तर्गत श्री अयोध्या-वाराणसी (काशी) यात्रा 17 सितम्बर 2022 से 23 सितम्बर 2022 तक आयोजित यात्रा में भिण्ड जिले के निवासियों / 60 वर्ष से अधिक उम्र के व्यक्ति वरिष्ठ नागरिकों के लिए (महिलाओं के मामले में 2 वर्ष की छूट) जो आयकर दाता नहीं है को प्रदेश के बाहर स्थित विभिन्न नाम निर्दिष्ट तीर्थ स्थानों में से एक या दो युग्ग स्थानों की यात्रा सुलभ कराने हेतु मुख्य मंत्री तीर्थ दर्शन योजना परिकल्पित की गई है। 

उक्त आवेदन निकटतम तहसील स्थानीय निकाय, जनपद कार्यालय निर्धारित विज्ञप्ति स्थानो पर आधारकार्ड, वोटर कार्ड समग्र आईडी वैक्सीनेशन कार्ड मय पूर्व में मेरे द्वारा यात्रा नहीं की गई है के संबंध में शपथ पत्र के जमा किये जावेगे। तीर्थ यात्री यात्रा के दौरान अपने साथ ओरिजनल आधारकार्ड/वोटर कार्ड एवं कोविड वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट को छायाप्रति अनिवार्य रूप से रखे। उक्त तीर्थ दर्शन योजना का लाभ एक व्यक्ति को अपने जीवन काल में एक ही बार दिया जावेगा, यदि किसी भी व्यक्ति द्वारा पूर्व में यात्रा में सम्मिलित होना प्रमाणित होता है तो उसके विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही की जावेगी ।

भिण्ड जिले के लिए श्री अयोध्या वाराणसी (काशी) यात्रा हेतु संबंधित तहसीलों स्थानीय निकाय, जनपद कार्यालय से प्राप्त कर तथा आवेदन भरकर संबंधित स्थानों पर ही जमा किये जायेगे। आवेदन फार्म जमा करने की अंतिम तारीख 09 सितम्बर 2022 नियत की गई है ।

Comments