खालिस्तानी मूवमेंट में इस्तेमाल होने आया ...

हथियारों का जखीरा लगा पोलिस के हाथ,63 देशी पिस्टल जब्त 



खरगोन l मध्य प्रदेश के खरगोन जिले में पंजाब पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है । पंजाब पुलिस में खरगोन से दो और बुरहानपुर में रहने वाले एक अवैध हथियारों के सौदागर को गिरफ्तार किया है। पंजाब पुलिस उन्हें अपने साथ अमृतसर ले गई है। जहां उनसे सख्ती से पूछताछ की जाएगी। अवैध हथियारों के सौदागरों के पास से बड़ी मात्रा में हथियार भी जब्त किए हैं। 

पंजाब पुलिस के मुताबिक खरगोन और बुरहानपुर के अवैध हथियार सप्लायर अमृतसर में हथियारों का कारोबार कर रहे थे। संभावना व्यक्त किया जा रही है कि इन हथियारों का इस्तेमाल आतंकी गतिविधियों में किया जाना था। बता दें कि पंजाब में खालिस्तान आतंकियों का मूवमेंट और गेंगवार  होते रहता है । ऐसे में इन अपराधियों से कड़ी पूछताछ कर पता लगाया जाएगा कि अवैध हथियारों की सप्लाई के पीछे क्या उद्देश्य था। बता दें कि बुरहानपुर में कुछ दिन पहले ही एक खालिस्तानी समर्थक को पुलिस ने गिरफ्तार भी किया था। 

खरगोन में पंजाब पुलिस ने छापामार कार्रवाई की है । इस छापामार कार्रवाई के पीछे पंजाब पुलिस का उद्देश अवैध हथियारों के सप्लायर को धर दबोचा था । पंजाब पुलिस ने बुरहानपुर और खरगोन में रहने वाले तीन अवैध हथियारों के सौदागरों को अपनी गिरफ्त में लिया है । पंजाब पुलिस ने पकड़े गए आरोपियों के पास से 63 हथियार जब्त किए हैं। आरोपी  सोनू पिता प्रताप सिंह सिकलीगर निवासी सिगनूर से 8 अवैध पिस्टल, भूरा पिता केशव सिंह निवासी रेटवा से 25 और बुरहानपुर के रहने वाले एक आरोपी कैलाश माल सिंह के कब्जे से तकरीबन 30 देशी पिस्टल जप्त किए हैं। 

आरोपी पंजाब के अमृतसर में इन हथियारों का सौदा करते थे। अब पुलिस पता लगाने में जुटी है कि आखिर इतनी बड़ी मात्रा में हथियारों के सौदे के पीछे क्या उद्देश्य था । पंजाब पुलिस में इन आरोपियों को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया है। अवैध हथियारों के सौदागर की धरपकड़ के लिए आए अमृतसर के सब इंस्पेक्टर जगदीप सिंह ने बताया कि 2 महीने पहले जय शर्मा और दीपक प्रताप को पंजाब पुलिस ने गिरफ्तार किया था ।

 जिनके पास से चार पिस्तौल बरामद हुए थे। दीपक और जय ने यह पिस्टल खरगोन से पकड़े गए आरोपियों से खरीदे थे । जानकारी मिलते ही हमने इन लोगों के बारे में पता किया और मध्यप्रदेश में आकर इन लोगों की गिरफ्तारी। हमने इन्हें काजलपुरा खिडगांव रोड से गिरफ्तार किया है। यह लोग पंजाब और राजस्थान में असलाह सप्लाई करते थे। अधिक जानकारी इन से पूछताछ के बाद ही मिल पाएगी। हम लोगों ने इन्हे हिरासत में लिया है और अपने साथ अमृतसर लेकर जाएंगे जहां इनसे सख्ती से पूछताछ की जाएगी।