ग्वालियर में वाहन सुधरने वाले मेकेनिक, होटल, हॉस्पिटल और बार संचालक  … 

सड़क पर वाहन पार्क करवा कर ट्रेफिक कर रहे है अवरोध उत्पन्न 


प्रतीकात्मक तस्वीर 

ग्वालियर 1 एसडीएम झांसी रोड सीबी प्रसाद ने सिटी सेंटर स्थित लैंडमार्क, बैलव्यू, सिल्वर ओक, गोल्डन पैलेस सहित चार होटलों की जांच के आदेश नगर निगम आयुक्त को दिए हैं। ऐसी ही कार्यवाही शिंदे की छावनी, छपरवाला पुल.पाटणकर चौराहा,बारादरी मोरार आदि क्षेत्रो में भी होना जरूरी है जहां वाहन सुधरने वाले मेकेनिक, होटल, हॉस्पिटल और बार संचालक सड़क पर वाहन पार्क करवा कर ट्रेफिक कर रहे है अवरोध उत्पन्न कर रहे है l इन संस्थानों पर  की सक्षम अधिकारी से जांच कराकर नियमानुसार कार्रवाई भी की जाए।

होटलों पर सड़क व आसपास न्यूसेंस फैलाने का आरोप है। आरटीआइ कार्यकर्ता राकेश सिंह ने एसडीएम झांसी रोड से शिकायत की थी । शिकायत में तर्क दिया कि होटल लैंडमार्क एनएक्स, होटल बैलव्यू, सिल्वर ओक, गोल्डन पैलेस के बेसमेंट में शादी व पार्टियां कराई जा रही हैं। इनके पास गेस्ट हाउस की अनुमति है, लेकिन समारोह कराए जा रहे हैं। यहां आने वाले लोग सड़क पर वाहन खड़े कर रहे हैं, जिससे जाम लग रहा है। साथ ही न्यूसेंस फैल रहा है।

एसडीएम के नोटिस के बाद होटल संचालकों ने अपने-अपने जवाब पेश किए। उन्होंने शिकायत को ब्लैकमेलिंग करना बताया। जो आरोप लगाए थे, उन्हें नकार दिया। इसके बाद राजस्व निरीक्षक से पूरे मामले की जांच कराई गई। जो आरोप लगाए गए थे, मौके पर वैसी ही स्थिति मिली। सिल्वर ओक होटल ने सड़क पर समारोह कराने के लिए गेट बना रखा है। तलघर का उपयोग कार्यक्रम के लिए किया जा रहा है। पार्किंग सड़क पर थी। ऐसी ही स्थिति होटल लैंडमार्क, होटल बैलेव्यू, गोल्डन पैलेस में मिली। 

इन्हें आवासीय अनुमति दी गई है। एसडीएम ने शिकायत, होटल संचालकों के तर्क व राजस्व निरीक्षक की रिपोर्ट के परीक्षण के बाद नगर निगम आयुक्त को जांच के आदेश दिए हैं। होटल बैलेव्यू का एक सप्ताह के भीतर न्यूसेंस हटाने के निर्देश दिए। यदि कोई होटल नियम की पूर्ति करने में असमर्थ है। नियम विरुद्ध पाए जाने पर संचालक के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाए। निगम अब इस मामले में जांच की तैयारी कर रहा है।