केन्द्रीय मंत्री सिंध‍िया ने क्रिकेटरों को किया पुरस्कृत

 

रणजी चैम्पिकयन बनने का जश्न व एमपीसीए का सालाना पुरस्कार समारोह...

 केन्द्रीय मंत्री सिंध‍िया  ने क्रिकेटरों को किया पुरस्कृत



इन्दौर । म.प्र. क्रिकेट संगठन द्वारा आयोजित सालाना पुरस्कार समारोह में रणजी चैंपियन मध्य प्रदेश क्रिकेट टीम सहित प्रदेश के क्रिकेटरों को पूर्व भारतीय टेस्ट कप्तान अनिल कुम्बले के मुख्य आतिथ्य व केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंध‍िया की अध्यक्षता में पुरस्कृत किया गया। पुरस्कार समारोह के दौरान मध्य प्रदेश रणजी टीम की सफलता को लेकर तैयार की गई एक वीडियो फिल्म भी दिखाई गई। इसमें बताया गया कि किस तरह से मध्य प्रदेश टीम ने अपनी तैयारी की, मैच दर मैच कैसे टीम आगे बढ़ी। समारोह में करीब साढ़े चार करोड़ रुपये के पुरस्कार बांटे गए। चार करोड़ रुपये का चेक रणजी ट्राफी चैंपियन मध्य प्रदेश टीम और कोच को भेंट किया गया।

 वहीं प्रत्येक चयनकर्ता को 7.30 लाख रुपये दिए गए। इस मौके पर भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, बीसीसीआई के पूर्व सचिव संजय जगदाले, एमपीसीए के अध्यक्ष अभिलाष खांडेकर, कोच चन्द्रकांत पंडित सहित अन्य पदाधिकारी मंच पर मौजूद थे। पूर्व भारतीय विकेटकीपर किरण मोरे भी कार्यक्रम में शामिल हुए। उल्लेखनीय है कि पहले यह कार्यक्रम जुलाई में होना था, लेकिन जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे की हत्या के बाद देश में राष्ट्रीय शोक घोषित किया गया था, जिसके बाद एमपीसीए ने यह कार्यक्रम में स्थगित कर दिया था। मध्यप्रदेश 43 बार के रणजी चैंपियन मुंबई को हराकर इस साल रणजी चैंपियन बनी थी।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथ‍ि व पूर्व भारतीय टेस्ट कप्तान अनिल कुंबले ने कहा – मध्य प्रदेश की जीत मेरे लिए भी एक जुड़ाव रखती है। मध्यप्रदेश ने मेरे घर बेंगलुरु में जीत हासिल की है। मैं पूरी टीम को बधाई देता हूं। भारतीय क्रिकेट आगे बढ़ रहा है। पिछले कुछ सालों में सौराष्ट्र, विदर्भ, गुजरात और मप्र ने रणजी ट्राफी जीती है। चंद्रकांत पंडित ने इस टीम को गढ़ा है। फ़ाइनल में तीन बल्लेबाजों ने शतक लगाए मैं हमेशा सोचता हूं कि पहली पारी की बढ़त से जीत क्यों, जीत तो सीधी होना चाहिए। मप्र ने अधिकाश मैच सीधे जीते।

Comments