5 दिनों तक लगातार नुक्कड़ नाटक का प्रदर्शन करेंगे…

छात्र छात्राओं ने मेंटल हेल्थ विषय पर किया नुक्कड़ नाटक

ग्वालियर। राजा मानसिंह तोमर संगीत एवं कला विश्वविद्यालय के नाटक एवं रंगमंच संकाय के छात्र छात्राओं ने मानसिक स्वास्थ्य अर्थात मेंटल हेल्थ को ध्यान में रखते हुए जागरूकता के उद्देश्य से ग्वालियर के विभिन्न जगहों पर नुक्कड़ नाटक प्रदर्शन किए। जिनमें बीपीए प्रथम वर्ष के छात्र छात्राओं ने भाग लिया। उन्होंने महल गांव, पड़ाव, पंतनगर. हरिशंकर पुरम, सिटी सेंटर आदि जगहों पर नुक्कड़ नाटक का प्रदर्शन किया। एवं इसी के साथ ग्वालियर के अन्य स्थानों पर जाकर 5 दिनों तक लगातार नुक्कड़ नाटक का प्रदर्शन करेंगे। नाटक का निर्देशन नाटक एवं रंगमंच संकाय के विभागाध्यक्ष डॉ हिमांशु द्विवेदी ने किया।

मेंटल हेल्थ नाटक आम जनता के रोजाना की जिंदगी पर आधारित है किस तरह हम अपनी जिंदगी में तनावपूर्ण हो जाते है और तनाव में गलत फेसले लेते हैं जो हमें नहीं लेने चाहिए हम डिप्रेशन का शिकार हो जाते हैं। जिस कारण हमें हमारा सही-गलत भी दिखाई नहीं देता। बीमार होने पर डॉक्टर के पास नहीं बल्कि तांत्रिक बाबाओं के पास जाते हैं और वे बाबा अपने फायदे के लिए हमारी जिंदगी से खेलते हैं। बच्चे पेपर मैं फैल होने पर आत्महत्या कर लेते है।

इन्हीं सारी समस्याओं को नुक्कड़ नाटक के द्वारा जनता के समक्ष प्रस्तुत किया गया।  नुक्कड़ नाटक में रितिका पिंगोरीया, हर्ष श्रीवास्तव, अंशुल शर्मा, नितिन वर्मा, आदित्य श्रीवास्तव, रूबी रजक, चैतन्य गुप्ता, सुन्दरम किसान, विजय धाकड़, अभिषेक आर्य, मोनिका चतुर्वेदी, विवेक राय आदि कलाकारों ने भाग लिया।