क्राईम ब्रांच एवं थाना डबरा पुलिस की संयुक्त कार्यवाही…

ग्वालियर पुलिस ने मंगलसूत्र लूटने वाले शातिर लुटेरों को किया गिरफ्तार

ग्वालियर। लूट की बारदात को अंजाम देने वाले लुटेरों को ठाकुर बाबा मंदिर के पास, डबरा में देखा गया है। उक्तट सूचना पर से पुलिस अधीक्षक द्वारा अति. पुलिस अधीक्षक शहर-पूर्व/अपराध राजेश दण्डोरतिया को अति. पुलिस अधीक्षक ग्रामीण जयराज कुबेर से समन्वय स्थापित कर क्राईम ब्रांच व थाना डबरा सिटी एंव डबरा देहात पुलिस की संयुक्त टीम बनाकर मुखबिर की सूचना की तस्दीक करते हुए उक्त् लुटेरों को गिरफ्तार किये जाने हेतु निर्देशित किया गया। वरिष्ठं अधिकारियों के निर्देशों के परिपालन में उप पुलिस अधीक्षक अपराध रत्नेखश तोमर व विजय भदौरिया एंव एसडीओपी डबरा विवेक कुमार शर्मा के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी क्राईम ब्रांच थाना प्रभारी डबरा सिटी एंव डबरा देहात के नेतृत्व में थाना बल की संयुक्त टीम बनाकर उक्तो सूचना की तस्दीपक कर कार्यवाही करने हेतु मुखबिर के बताये स्थाेन पर भेजा गया। 

पुलिस टीम द्वारा मुखबिर के बताये स्थानन ठाकुर बाबा मंदिर के पास जाकर देखा तो वहॉ दो संदिग्धर व्यथक्ति खडे दिखे जिन्होसने पुलिस टीम को अपनी ओर आते देख कर भागने का प्रयास किया। परन्तु  पुलिस टीम द्वारा उक्तख संदिग्धग व्य क्तियों को घेराबंदी कर पकड़ लिया गया। पकड़े गये व्यनक्तियों से पूछताछ करने पर उन्होकने बताया कि दिनांक 20.06.22 को थाना डबरा देहात क्षेत्रांर्तगत गुरूगोविंद स्कूकल के पास डबरा में एक महिला से मंगलसूत्र लूटा था, इसके साथ ही उन्होने दिनांक 17.08.22 को थाना डबरा सिटी क्षेत्रांर्तगत सिंधिया चौराहा डबरा पर एक महिला से मंगलसूत्र लूट करना भी स्वी कार किया। 

पुलिस टीम द्वारा लूटे गये मंगलसूत्रों के संबंध में पूछताछ करने पर उन्होनने बताया कि मंगलसूत्र उनके घर पर रखे हुये है। पुलिस टीम द्वारा पकड़े गये लूटेरों की निशादेही पर लूटे गये दोनों मंगलसूत्र एवं घटना में प्रयुक्त  मोटर सायकिल को उनके घर से बरामद कर लिया। पकडे गये बदमाशों को थाना डबरा सिटी में अप.क्र. 692/22 धारा 392 भादवि, 11,13 एमपीडीपीके एक्टा में गिरफ्तार किया जाकर उनसे जिले में हुई अन्या चैन स्नेपचिंग की वारदातों के संबंध में विस्तृत पूछताछ की जा रही है। पकड़े गये लुटेरों से अन्यप लूट की बारदातों का खुलासा होने की भी संभावना है। 

ज्ञात हो कि दिनांक 20.06.22 को फरिया‍दिया द्वारा थाना डबरा देहात आकर रिपोर्ट कि गई थी कि गुरूगोविंद स्कूलल के पास दो अज्ञात बदमाशों द्वारा उसका मंगलसूत्र लूट कर मोटर सायकिल पर भाग गये। फरियादी की रिपोर्ट पर से थाना डबरा देहात पुलिस द्वारा अज्ञात आरोपियों के विरूद्ध अप.क्र. 164/22 धारा 392 भादवि, 11,13 एमपीडीपीके एक्टप का प्रकरण पंजीबद्ध किया जाकर विवेचना में लिया गया था। इसी प्रकार दिनांक 17.08.22 को ही एक अन्या फरिया‍दिया द्वारा थाना डबरा सिटी आकर रिपोर्ट कि गई थी कि सिंधिया चौराहा डबरा पर दो अज्ञात बदमाश उसका मंगलसूत्र लूट कर मोटर सायकिल पर भाग गये। फरिया‍दिया की रिपोर्ट पर से थाना डबरा सिटी पुलिस द्वारा अज्ञात आरोपियों के विरूद्ध अप.क्र. 692/22 धारा 392 भादवि, 11,13 एमपीडीपीके एक्टध का प्रकरण पंजीबद्ध किया जाकर विवेचना में लिया जाकर आरोपियों की तलाश की जा रही थी।