निगम के प्रशासनिक भवन के सभागार में बैठक आयोजित…

सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों का करें एक सप्ताह में निराकरण : निगमायुक्त

ग्वालियर। सीएम हेल्पलाइन के तहत आने वाली शिकायतों का निराकरण शिकायतकर्ता की संतुष्टी के साथ एक सप्ताह में करें। अगर संबंधित अधिकारी एक सप्ताह में सीएम हेल्प लाइन की शिकायतों का निराकरण शिकायतकर्ता की संतुष्टी के साथ नहीं करता है। तो संबंधित अधिकारी को नोटिस जारी किया जाएगा। उक्ताशय के निर्देश नगर निगम आयुक्त किशोर कन्याल ने सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों की समीक्षा करते हुए दिए। बैठक में अपर आयुक्त मुकुल गुप्ता, उपायुक्त एपीएस भदौरिया, मिनी अग्रवाल, नोडल अधिकारी सीएम हेल्पलाइन डॉ. प्रदीप श्रीवास्तव सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

निगम के प्रशासनिक भवन के सभागार में आयोजित बैठक में निगमायुक्त श्री कन्याल ने सीएम हेल्पलाइन के लंबित प्रकरणों की समीक्षा की, जिसमें नोडल अधिकारी डाॅ प्रदीप श्रीवास्तव द्वारा बताया गया कि पिछले माह की कुल 2640 शिकायतें अभी तक लंबित हैं। जिस पर निगमायुक्त श्री कन्याल ने सभी शिकायतों का संतुष्टीपूर्ण निराकरण के लिये संबंधित अधिकारियों से बारी बारी से चर्चा करते हुए एक सप्ताह में तत्काल निराकरण कराने के निर्देश दिए। निगमायुक्त श्री कन्याल ने निर्देशित किया कि लम्बे समय से पेंडिग समस्यों का निराकरण शीघ्र करें। साथ ही कहा अवैध निर्माण से संबंधित समस्यायें बहुत आ रही हैं।

इसके लिये संबंधित अधिकारियों को निर्देर्शित किया। साथ ही नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि चैराहे व तिराहों पर लगी हुई तिरंगा लाइटें बंद हैं उन्हें चैक कर तुरंत चालू करायें। इसके साथ ही जनप्रतिनिधियों के पत्रों को लेकर संबंधित अधिकारियों पर काफी नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि किसी भी जनप्रनिधि का पत्र आता है तो उसका निराकरण समय सीमा में संतुष्टि के साथ किया जाए। सभी संबंधित अधिकारी एक सप्ताह में पत्रों का निराकरण करके मुझे दें। इसके साथ ही आवारा जानवर व श्वान को पकडने व सडक पर घूमने वाले आवारा जानवरों को पकडने की कार्यवाही प्रतिदिन की जाए।