कोर्ट परिसर में की फायरिंग जज के आदेशपाल की हत्या…

बिहार के पूर्वी चंपारण में अपराधियों का तांडव जारी, 24 घंटों में दो की गोली मारकर हत्या

 


मोतिहारी। बिहार के पूर्वी चंपारण जिले में अपराधियों का तांडव जारी है। पिछले 24 घंटे के अंदर दो लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई। शनिवार की सुबह बाइक सवार बेखौफ अपराधियों ने अरेराज अनुमंडलीय कोर्ट के गेट पर फायरिंग की है। घायल व्यवहार न्यायालय के कर्मी संजय ठाकुर की इलाज के दौरान मौत हो गई। इधर घटना की जानकारी मिलने पर अरेराज डीएसपी रंजन कुमार और अरेराज ओपी प्रभारी कंचन भास्कर के साथ घटना स्थल पर पहुंचे। जहां से पुलिस ने गोलियों के चार खोखा बरामद किया है। संजय ठाकुर मूल रुप से मोतिहारी के तुरकौलिया के सेमरा गांव के रहने वाले थे और वह वर्तमान में नगर थाना क्षेत्र के अगरवा में रहते थे।

बताया जाता है कि संजय ठाकुर की दो महीने पहले अरेराज अनुमंडलीय न्यायालय के सब जज के यहां आदेशपाल के रुप में पदस्थापना हुई थी। रोजाना की तरह शनिवार को संजय ठाकुर बस से मोतिहारी से अरेराज पहुंचे। बस से उतरने के बाद संजय ठाकुर कोर्ट जा रहे थे, उसी दौरान कोर्ट के गेट के पास बाइक सवार अपराधियों ने उन पर अंधाधुंध फायरिंग शुरु कर दी और फरार हो गए। अपराधियों की तीन गोली संजय ठाकुर को लगी थी। एक गोली पेट में और दो गोली हाथ में लगी। स्थानीय लोगों ने आनन-फानन में संजय ठाकुर को अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया। जहां से संतोष ठाकुर को मोतिहारी रेफर कर दिया गया। जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। 

"बाइक पर सवार दो अपराधियों ने घटना को अंजाम दिया है। दोनों अपराधी बस का पीछा करते आए थे और अपराधियों ने बस से उतरने के बाद कोर्ट में जाने के दौरान गोली मार दी। अपराधियों की पहचान की जा रही है और घटना के कारणों का पता लगाया जा रहा है" - रंजन कुमार, डीएसपी, अरेराज