कन्हैया लाल की हत्या के विरोध में आज राजस्थान समेत कई हिस्सों में बंद

बंद को देखते हुए सुरक्षा के कड़े इंतजाम…

कन्हैया लाल की हत्या के विरोध में आज राजस्थान समेत कई हिस्सों में बंद

राजस्थान के उदयपुर में टेलर कन्हैया लाल की निर्मम हत्या को लेकर पूरे राजस्थान में तनाव का माहौल है। विरोध में आज राजस्थान के कई शहरों में बंद बुलाया गया है। हिंदू संगठनों ने बंद का आह्वना किया है। कन्हैया लाल की हत्या के विरोध में आज अलवर, अजमेर, किशनगढ़, भरतपुर समेत करौली बंद रहेगा। हांलाकि, बंद के दौरान मेडिकल, पेट्रोल पंप जैसी आवश्यक सेवाएं बहाल रहेंगी। कई व्यापारिक, सामाजिक, राजनीतिक संगठनों ने बंद को सफल बनाने के लिए सहयोग करने का आह्वान किया है। प्रशासन ने बंद को देखते हुए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं। जगह-जगह पर पुलिस की तैनाती की गई है। वहीं कई इलाकों में रविवार तक के लिए इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया है। कन्हैया लाल की हत्या के विरोध में राजस्थान के अलावा छत्तीसगढ़ समेत देश के कई हिस्सों में आज बंद का आह्वान किया गया है। 

कन्हैया लाल की निर्मम हत्या के विरोध में आज विश्व हिंदू परिषद ने आज पूरे छत्तीसगढ़ में बंद बुलाया है। कन्हैया लाल की हत्या के विरोध में वीएचपी कार्यकर्ता आज सड़कों पर निकलेंगे। कारोबारियों ने भी वीएचपी के बंद का समर्थन किया है। टेलर कन्हैया लाल के विरोध में आज अलवर बंद रखा गया है। बंद का आह्वान विभिन्न कारोबारी संगठनों और आम नागरिकों द्वारा रखा गया है। आज सुबह से ही उदयपुर में बंद का असर देखा गया। उदयपुर में बंद के चलते आज निजी स्कूलों में छुट्टी कर दी गई है। कई व्यापारिक संगठनों ने इस बंद का समर्थन किया है। लेकिन स्वास्थ्य सुविधाओं, पेट्रोल पंप समेत अन्य दूसरी आवश्यक सेवाओं को बंद से राहत दी गई है। 

कोटा में हिंदू संगठनों ने बंद की अपील की है। कोटा में हिंदू संगठन ने रैली निकालने की घोषणा की है। वहीं जयपुर के बडी चौपड में हिंदू संगठन आज कन्हैया लाल की हत्या के विरोध में हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे। उदयपुर हत्याकांड को लेकर सर्व हिंदू समाज द्वारा आज बारां जिला को पूरी तरह बंद रखने की घोषणा की गई है। उदयपुर में टेलर कन्हैया लाल की निर्मम हत्या के विरोध में सकल हिंदू समाज ने 3 जुलाई को बंद का आह्वान किया है। सकल हिंदू समाज ने अजमेर के कारोबारियों से अपील की है कि वे अपनी इच्छा से सुबह 7 बजे से लेकर दोपहर 12 बजे तक दुकानें बंद रखे। हिंदू सगठनों ने कन्हैया लाल के हत्यारों को फांसी की सजा देने की मांग की है। जिसके विरोध में राजस्थान में जगह-जगह धरना-प्रदर्शन हो रहा है। 

बता दें कि बीते 28 जून को टेलर कन्हैया लाल की उनकी दुकान में घुसकर मोहम्मद रियाज और गौस मोहम्मद ने धारदार हथियार से गला रेतकर उनकी हत्या कर दी थी। जिसके विरोध में राजस्थान के अलग-अलग जिलों में बंद का आवह्वान किया गया है। वहीं अलवर में बंद के मद्देनजर पुलिस ने चौकसी बड़ा दी है। पूरे अलवर में चप्पे-चप्पे पर पुलिस की तैनाती की गई है। बंद के दौरान किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना को रोकने के लिए डीएम शिव प्रसाद नकाते और एसपी तेजस्वनी गौतम हालात पर निगरानी बनाए हुए हैं। पुलिस अधिकारियों ने हालात पर नजर बनाए रखने के लिए इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों का जायजा लिया, साथ ही बंद पड़े सीसीटीवी कैमरों को दुरुस्त कराने के निर्देश दिए। पुलिस ने शहर में शांति बनाए रखने के लिए लोगों से अपील करते हुए फ्लैगमार्च भी निकाला।

Comments