पत्रकारों ने किया बीजेपी की पत्रकारवार्ता का बहिष्कार

भाजपा के संकल्प पत्र विमोचन कार्यक्रम में मचा हंगामा…

पत्रकारों ने किया बीजेपी की पत्रकारवार्ता का बहिष्कार

ग्वालियर। शनिवार को भाजपा ने नगर निगम चुनाव के लिए घोषणा पत्र जारी किया है, लेकिन यह घोषणा पत्र कार्यक्रम में उस समय हंगामा मच गया जब पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के भांजे प्रदेश सरकार में मंत्री रह चुके अनूप मिश्रा नाराज हो गए। अनूप गुस्से में बैठक छोड़कर चले गए। उनकी नाराजगी का कारण मंच पर उनको स्थान नहीं देना था, जबकि पिछले कुछ समय से जब भी केन्द्रीय मंत्री सिंधिया शहर में होते हैं अनूप मिश्रा उनके सबसे करीब होते हैं। अनूप के नाराज होने पर पूरी भाजपा में खलबली मच गई। भाजपा प्रत्याशी सुमन शर्मा अपना पूरा कामकाज छोड़कर उन्हें मनाने पहुंची हैं।शनिवार को ग्वालियर में नगर निगम चुनाव के लिए भाजपा ने अपना घोषणा पत्र जारी किया है। 

इस कार्यक्रम के दौरान मंच पर भाजपा महापौर प्रत्याशी सुमन शर्मा, सांसद विवेक शेजवलकर, ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर, भाजपा जिलाध्यक्ष कमल माखीजानी, पूर्व महापौर समीक्षा गुप्ता, पूर्व मंत्री मायासिंह, पूर्व विधायक मदन कुशवाह, रमेश अग्रवाल आदि मौजूद थे, लेकिन ग्वालियर के एक कद्दावर नेता व बड़ा नाम पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के भांजे अनूप मिश्रा जो खुद भी प्रदेश सरकार में कई बड़े मंत्रालय संभाल चुके हैं नीचे कुर्सी पर बैठे हुए थे। मंच संचालन करने वालों ने उन्हें मंच पर जगह नहीं दी। घोषणा पत्र जारी होने तक अनूप मिश्रा बैठक में मौजूद रहे, लेकिन जैसे ही घोषणा पत्र जारी हुआ वह सीधे कुर्सी से उठे और नाराज होकर बैठक से बाहर निकल गए। 

यह देखकर वहां हंगामा खड़ा हो गया। अनूप मिश्रा को नाराज होकर जाते देख वहां मौजूद महापौर प्रत्याशी को समझ आ गया कि उनका कार्यक्रम बिगड़ने वाला है। वह भी सीधे बैठक छोड़कर पूर्व मंत्री मिश्रा के घर पहुंच गई। यहां उनसे बातचीत की और उनको मनाया। उधर सूत्र बताते हैं की जिला अध्यक्ष कमल माखीजानी ने सांसद के इसारे पर श्री मिश्रा को मंच पर जगह नहीं दी। यह बात पार्टी में चर्चा का विषय बानी हुई है |भाजपा के वरिष्ठ नेताओं को मंच पर बुलाया जा रहा था। अनूप मिश्रा को मंच पर आमंत्रित किये जाने पर उन्होंने साफतौर पर कहा कि मैं मंच पर नहीं आऊंगा। कुछ वरिष्ठ नेताओं के उन्हें मनाने का प्रयास करने पर उनका कहना था कि मुझे मालूम हैं कि अब मेरी जगह कहां हैं और मैं उचित स्थान पर बैठा हूं। अब अगर किसी ने इससे आगे कुछ कहा तो यहां से चला जाऊंगा।

Comments