पकड़े गये नकबजनों में से एक थाना बिजौली का हिस्ट्रीषीटर…

पुलिस ने 3 नकबजनों को चोरी के जेवरात सहित किया गिरफ्तार

ग्वालियर। ग्वालियर पुलिस द्वारा पुलिस अधीक्षक ग्वालियर अमित सांघी के निर्देष पर चोरों, नकबजनों, लुटेरों के खिलाफ प्रभावी कार्यवाही की जा रही है। दिनांक 21.07.22 को पुलिस अधीक्षक ग्वालियर को जरिये मुखबिर सूचना प्राप्त हुई कि थाना महाराजपुरा क्षेत्र में हुई नकबजनी की बारदातों में संलिप्त कुछ बदमाषों को भदरौली स्टेषन के पास देखा गया है। 

उक्त सूचना पर से पुलिस अधीक्षक द्वारा अति. पुलिस अधीक्षक (शहर मध्य/यातायात) अभिनव चैकसे को थाना महाराजपुरा पुलिस की टीम बनाकर मुखबिर सूचना की तस्दीक उक्त शातिर नकबजनों को पकड़ने हेतु निर्देषित किया गया। अति. पुलिस अधीक्षक शहर(मध्य/यातायात) के निर्देष पर नगर पुलिस अधीक्षक महाराजपुरा रवि भदौरिया के मार्गदर्षन में थाना प्रभारी महाराजपुरा निरी. प्रषांत यादव के नेतृत्व थाना बल की टीम बनाकर मुखबिर के बताये स्थान भदरौली रेलवे स्टेषन के पास भेजा गया। 

पुलिस टीम को उक्त स्थान पर मुखबिर के बताये हुलिया के संदिग्ध व्यक्ति खड़े दिखाई दिये, जिन्होने पुलिस टीम को देखकर भागने का प्रयास किया, परन्तु पुलिस टीम द्वारा उक्त शातिर नकबजनों को घेराबंदी कर धरदबोच लिया। पुलिस टीम द्वारा पकड़े गये नकबजनों से पूछताछ करने पर उसके द्वारा थाना महाराजपुरा क्षेत्र में अपने साथियों के साथ मिलकर 07 स्थानों पर एवं थाना गोला का मंदिर व मुरार क्षेत्र में भी चोरी का बारदात को अंजाम देना स्वीकार किया। 

पकड़े गये नकबजनों से विस्तृत पूछताछ करने पर उन्होने बताया कि उनके द्वारा दिनांक 20.04.2022 की रात्रि में ग्राम बेहटा में, दिनांक 11.05.2022 की रात्रि में डीडीनगर के मकान नं. बीएम-26 में, दिनांक 08.06.2022 की रात्रि में दाने बाबा मंदिर के पास स्थित दो घरों से, दिनांक 14.06.2022 को गंगा विहार काॅलोनी मे, दिनांक 03.07.2022 को आदित्यपुरम् ग्रीन वुड स्कूल के पास स्थित दो मकानों में चोरी करना स्वीकार किया। 

पूछताछ में उन्होने यह भी बताया कि उक्त सभी बारदातों में उनका एक और साथी भी सम्मिलित रहा है। पकड़े गये तीनों नकबजनों की निषादेही पर उनके पास से चोरी किये गये 12 तौला सोने एवं पौने 02 किलोग्राम चांदी के जेवरात कीमती 08 लाख रूपये के बरामद किये जाकर विधिवत् जप्त किये गये। पकड़े गये नकबजनों के संबंध में जानकारी लेने पर पुलिस टीम को ज्ञात हुआ कि नकबजनों का एक साथी थाना बिजौली का हिस्ट्रीषीटर है। 

पुलिस टीम द्वारा उक्त पकड़े गये नकबजनों को थाना महाराजपुरा के नकबजनी के प्रकरण में गिरफ्तार किया जाकर उनसे जिले में हुई अन्य नकबजनी की बारदातों एवं उनके फरार साथी के संबंध में पूछताछ की जा रही है। पूछताछ में पकड़े गये नकबजनों ने बताया कि गिरोह के दो सदस्य सुबह से शाम तक अलग-अलग क्षेत्रों में रैकी करते थे और रात्रि में बारदातों को अंजाम देते थे।