ऊर्जा मंत्री ने विभागीय समीक्षा में दिये निर्देश…

मेंटीनेंस के बाद भी ट्रिपिंग हो तो अधिकारियों को दें नोटिस : श्री तोमर

ग्वालियर। मेंटीनेंस के पाँच दिन बाद यदि फिर ट्रिपिंग होती है तो संबंधित अधिकारियों को नोटिस जारी कर इसका कारण पूछें। ऊर्जा मंत्री प्रदयुम्न सिंह तोमर ने यह निर्देश ग्वालियर और चंबंल संभाग के जिलों की समीक्षा के दौरान दिये। श्री तोमर ने भोपाल से वीडियो काफ्रेंसिंग से विभागीय कार्यों की समीक्षा की। 

ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने कहा कि बिजली उपभोक्ताओं की शिकायत पर बिजली सुधारने के लिए जाने वाली टीम की गाड़ी की अच्छी कंडीशन हो। साथ ही उसमें जरूरी उपकरण भी रहने चाहिये। श्री तोमर ने कहा कि बिजली लाइन और ट्रान्सफार्मरों का मेंटीनेंस युद्ध स्तर पर करें। 

इसमें पेड़ की टहनियों और झाडियों के कारण होने वाली ट्रिपिंग रोकी जा सकेगी। मेंटीनेंस कार्य का निरीक्षण डिविजनल इंजीनियर द्वारा नियमित रूप से किया जाए। उन्होंने कहा कि सामग्री की कोई कमी हो तो मुझे बतायें। मेंटीनेंस की एंट्री गूगल शीट में भी करें। 

श्री तोमर ने कहा कि खंबों में बिजली फाल्ट सुधारने के लिए ग्वालियर को एक हाइड्रा उपलब्ध कराने के निर्देश दिये। हेल्प डेस्क में आने वाली शिकायतों का त्वरित निराकरण करें। उपभोक्ताओं के फोन तुरन्त उठायें। उन्होंने कहा कि गैर विद्युतीकृत कॉलोनियों में विद्युतीकरण के लिए प्राक्कलन बनायें। स्वीकृत कार्यो को जल्द शुरू करें। कार्यों में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखें।