चुनावी रंजिश में किया हमला…

रीवा में सरपंच पति को केरोसिन डालकर जिंदा जलाया

मध्य प्रदेश के रीवा में सरपंच पति को जिंदा जलाने का मामला सामने आया है। शुक्रवार सुबह जला हुआ शव पोल्ट्री फार्म पर मिला। पुलिस का मानना है कि चुनावी रंजिश के चलते वारदात को अंजाम दिया गया। हत्या से आक्रोशित ग्रामीणों ने चक्काजाम कर दिया। पुलिस मामले की जांच कर रही है। जानकारी के अनुसार घटना रीवा जिले के पनासी ग्राम पंचायत की है। बता दें कि पनासी से बृजराज कुमार हाल ही में पंचायत चुनाव जीतकर सरपंच बनी हैं। 

गुरुवार को उनके पति जितेंद्र सिंह पोल्ट्री फॉर्म पर गए थे। देर रात तक जब वे नहीं लौटे तो परिजनों को चिंता हुई। पहले तो परिजनों ने सोचा कि शायद वे वहीं रुक गए हैं। सुबह भी जब वे नहीं लौटे, तो परिजन पोल्ट्री फॉर्म पर पहुंचे। यहां पोल्ट्री फॉर्म में आग लगी थी। पास ही केरोसिन का खाली डिब्बा भी मिला है। शव के हाथ बिजली के तार से बंधे मिले हैं। आशंका है कि जिंदा जलाने से पहले आरोपियों ने जितेंद्र को कुर्सी से बांधा। उसे करंट लगाया। इसके बाद साक्ष्य मिटाने के लिए केरोसिन डालकर जलाया है। सूचना पर मौके पर एसडीओपी समरजीत सिंह और थाना प्रभारी अनुराग अवस्थी पुलिस बल समेत पहुंचे। 

पुलिस का मानना है कि चुनावी रंजिश के चलते वारदात को अंजाम दिया गया। गांव में माहौल बिगड़ने की आशंका को देखने हुए गांव में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवाया है। मौके पर फॉरेंसिक एक्सपर्ट यूनिट भी बुलाई गई है। जानकारी के बाद सैकड़ों समर्थक पोल्ट्री फार्म पहुंच गए। एएसपी विवेक कुमार ग्रामीणों को आरोपियों को जल्द पकड़ने का आश्वासन दिया।