1 लाख 75 हजार रूपये कीमत का मशरूका किया बरामद…

पुलिस ने शातिर नकबजन गिरोह से थाना क्षेत्र में हुई 04 चोरियों का किया खुलासा

ग्वालियर। ग्वालियर पुलिस द्वारा पुलिस अधीक्षक ग्वालियर अमित सांघी के निर्देष पर विगत काफी दिनों से चोरों, नकबजनों, लुटेरों के खिलाफ प्रभावी कार्यवाही की जा रही है। दिनांक 31.07.2022 को पुलिस अधीक्षक ग्वालियर को जरिये मुखबिर सूचना प्राप्त हुई कि थाना ठाटीपुर क्षेत्र में हुई चोरियों की बारदातों में संलिप्त बदमाषों को थाटीपुर पर देखा गया है। 

उक्त सूचना पर से पुलिस अधीक्षक ग्वालियर द्वारा अति. पुलिस अधीक्षक शहर(पूर्व/अपराध) राजेष डण्डोतिया को थाना ठाटीपुर पुलिस की टीम बनाकर मुखबिर सूचना की तस्दीक उक्त शातिर नकबजनों को पकड़ने हेतु निर्देषित किया गया। वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देषों के परिपालन नगर पुलिस अधीक्षक मुरार ऋषिकेष मीणा के मार्गदर्षन में थाना प्रभारी ठाटीपुर निरी. पंकज त्यागी के नेतृत्व में थाना बल की टीम बनाकर मुखबिर के बताये स्थान पर भेजा गया। पुलिस टीम को उक्त स्थान पर मुखबिर के बताये हुलिये का एक संदिग्ध व्यक्ति खड़ा दिखाई दिया। 

जिसने पुलिस टीम को देखकर भागने का प्रयास किया परन्तु पुलिस टीम द्वारा उक्त शातिर नकबजन को घेराबंदी कर धरदबोच लिया गया। पुलिस टीम द्वारा पकड़े गये नकबजन से पूछताछ करने पर उसके द्वारा ठाटीपुर क्षेत्र में अपने साथियों के साथ चार स्थानों पर चोरी की बारदात को अंजाम देना स्वीकार किया। उक्त नकबजन की निषादेही पर पुलिस टीम द्वारा उसके अन्य चार साथियों को भी थाटीपुर क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया। 

पुलिस टीम द्वारा पकड़े गये पांचों नकबजनों की निषादेही पर उनके द्वारा चोरी किये गये सोने-चांदी के जेवरात, 03 सीलिंग फेन, नल फिटिंग, 02 मोटर पंप, एसी फिटिंग केबल पाईप कुल कीमती 01 लाख 75 हजार रूपये के मषरूके को बरामद किया गया। थाना थाटीपुर पुलिस द्वारा उक्त नकबजनों को थाने के नकबजनी के अपराध में गिरफ्तार किया जाकर उनसे चोरी गये शेष मषरूके एवं जिले में हुई अन्य चोरी व नकबजनी की बारदातों के संबंध में पूछताछ की जा रही है।