दिये आवशयक दिशा निर्देश…

निगमायुक्त ने किया सागरताल व जनकताल का निरीक्षण

ग्वालियर। नगर निगम आयुक्त किशोर कन्याल ने शहर में साफ सफाई व्यवस्था का निरीक्षण कर संबंधित अधिकारियों को शहर को साफ व स्वच्छ बनाये रखने के लिये आवशयक दिशा निर्देश दिये। इसके साथ ही शहर मंे स्थित जलाशयों की साफ सफाई व सवारने के लिये संबंधित अधिकारियों को  निर्देशित किया। 

निगमायुक्त श्री कन्याल ने सुबह सागरताल को सवारने के मद्देनजर निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान सागरताल के आसपास गंदगी व अतिक्रमण पाया गया। जिस पर नाराजगी व्यक्त करते हुए निर्देशित किया कि गंदगी को साफ कराकर आसपास की जमीन को अतिक्रमण से मुक्त करायें। 

इसके साथ ही अधिकारियों को निर्देशित किया कि बरसात से पहले सभी नालों की साफ सफाई हो जाएं, कहीं भी बरसात मंे जलभराव न हो। इसके साथ ही उन्होंने जनकताल का निरीक्षण कर जनकताल को हेरिटेज लुक में सवारने के लिये संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया तथा आसपास फैली गंदगी को शीघ्र साफ कराने के लिये भी कहा।

साथ ही उन्होंने ग्वालियर पूर्व विधानसभा सफाई का निरीक्षण किया कालपी ब्रिज पुल के नीचे सफाई के निर्देश दिए। इसके साथ ही शहर के अन्य क्षेत्रों मंे भ्रमण कर शहर को साफ व स्वच्छ बनाये रखने के लिये आमजन से अपील की।