प्रेस मीडिया पत्रकार कल्याण संघ की चिंतन बैठक...

संगठन पत्रकार हित को  सर्वोपरी मानकर करेगा कार्य : पवैया 

ग्वालियर। प्रेस मीडिया पत्रकार कल्याण संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष रविंद्र पबैया के आवाहन पर एक विशेष चिंतन बैठक का आयोजन शुक्रवार को किया गया। 18 राज्यों में कार्य कर रहे इस संगठन की ग्वालियर  इकाई के द्वारा  आयोजित इस बैठक में विशेष रूप से आए दिन पत्रकारों पर हो रहे हमले और उनके साथ होने वाली अभद्रता एवं प्रशासन शासन के रवैया को लेकर गहन चिंतन किया गया।  प्रेस मीडिया पत्रकार कल्याण संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष रविंद्र पबैया ने संगठन के बारे में बताते हुए कहा कि संगठन पत्रकार हित को  सर्वोपरी मानकर करेगा यह संकल्प लेकर ही हम आज से कार्य करना आरंभ कर रहे हैं। 

श्री पवैया ने कहा कि मैं अपने संगठन के हर सदस्य जो कि राष्ट्रीय पदाधिकारी से लेकर कार्यकारिणी सदस्य तक जुड़ा हुआ है उस पर कहीं भी किसी भी प्रकार की कोई घटना या कोई विपत्ति आती है तो उनके संगठन का प्रत्येक व्यक्ति उस पीड़ित पत्रकार के साथ कंधे से कंधा मिला कर खड़ा खड़ा रहेगा। उन्होंने बैठक से बोलते हुए प्रशासन को चेताया कि अगर किसी भी पत्रकार के साथ कोई अप्रिय घटना घटती है तो इसके जिम्मेदार शासन प्रशासन के अधिकारी होंगे।

बैठक में ग्वालियर शहर कई पत्रकारों द्वारा पर अपनी राय सुझाव रखे। इस चिंतन बैठक में सुझाव रखे गए की इन घटनाओं के पीछे के कारणों और उसके निदान किस प्रकार हो इस पर भी चिंतन किया गया। बैठक का संचालन वरिष्ठ पत्रकार एवं समाजसेवी शैलेंद्र कुशवाहा के द्वारा किया गया बैठक के उपरांत प्रेस मीडिया पत्रकार कल्याण संघ मैं नवीन सदस्यों को सदस्यता दिलाकर उनके पद एवं उनको दायित्व सौंपा। सभी नवनियुक्त पदाधिकारियों का  स्वागत वंदन अभिनंदन किया गया एवं उनसे आशा की गई कि  आपके द्वारा किए गए कार्यों एवं आपके सहयोग से संगठन को उन्नति एवं गति मिलेगी।  

प्रेस मीडिया पत्रकार कल्याण संघ के सभी सम्मानित सदस्य उपस्थित रहे बैठक का आभार ग्वालियर जिला अध्यक्ष अशोक सोनी जी के द्वारा किया गया उन्होंने कहा कि हम सभी अपने वरिष्ठ राष्ट्रीय कार्यकारिणी प्रदेश कार्यकारिणी के पदाधिकारियों और साथियो से प्राप्त मार्गदर्शन के द्वारा  ग्वालियर जिला इकाई की टीम को लेकर यूं ही साथ चलते रहेंगे जिससे संगठन अपनी ऊंचाइयों पहुचे  और पत्रकारों के हित में कार्य करता रहे।