अवैध कच्ची एवं जहरीली शराब बनाने व बैचने वालों के विरूद्ध अभियान…

पुलिस टीम ने कंजरों के डेरे से हाथ भट्टी की 1100 लीटर अवैध कच्ची शराब की जप्त

ग्वालियर। आगामी पंचायत चुनाव व नगरीय निकाय को दृष्टिगत रखते हुए पुलिस अधीक्षक ग्वालियर अमित सांघी के निर्देश पर ग्वालियर जिले में अवैध कच्ची एवं जहरीली शराब बनाने व बैचने वालों के विरूद्ध अभियान चलाकर प्रभावी कार्यवाही की जा रही है। अभियान के दौरान पुलिस अधीक्षक ग्वालियर को जरिए मुखबिर सूचना प्राप्त हुई कि थाना मोहना क्षेत्रांर्तगत कंजर बस्ती ग्राम बरसाना में कंजरों के डेरा पर हाथ भट्टी की अवैध कच्ची शराब बनाई जा रही है। 

मुखबिर की सूचना पर से पुलिस अधीक्षक ग्वालियर द्वारा अति0 पुलिस अधीक्षक शहर(पश्चिम) सत्येन्द्र सिंह तोमर को थाना मोहना व घाटीगांव अनुभाग के अन्य थानों की पुलिस टीमें बनाकर मुखबिर की सूचना की तस्दीक कर अवैध शराब का कारोवार करने वालों के खिलाफ प्रभावी कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया। 

वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशों के परिपालन में एसडीओपी घाटीगांव प्रवीण अष्ठाना के कुशल मार्गदर्शन में दिनांक 12.06.2022 को थाना प्रभारी मोहना निरीक्षक के.पी.एस.यादव के नेतृत्व में थाना मोहना, भंवरपुरा, आरोन, घाटीगांव एवं पनिहार के पुलिस बल की टीमें बनाकर मुखबिर के बताये स्थान कंजर बस्ती ग्राम बरसाना में कंजरों के डेरा पर दबिस देकर हाथ भट्टी की अवैध कच्ची शराब को जप्त किया गया। 

पुलिस पार्टी को तलाशी लेने पर जमीन में गढ़कर रखे हुए कच्ची शराब के ड्रम मिले जिनमें अवैध शराब भरी हुई थी, जिन्हे जेसीबी की मदद से वाहर निकाला गया। पुलिस द्वारा मौके से 1100 लीटर हाथ भट्टी की कच्ची शराब जप्त की गई। थाना मोहना पुलिस द्वारा अज्ञात आरोपियों के खिलाफ आबकारी एक्ट का प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना मे लिया गया।