एमपी स्टार्टअप पाँलिसी 2022 के तहत प्री लाँचिंग ईवेंट का हुआ आयोजन…

शहर के स्टार्टअप को स्मार्ट सिटी के इंक्यूबेशन से मिलेगी हर संभव मदद : सीइओ स्मार्ट सिटी

 

ग्वालियर। शहर के ऐसे प्रगतिशील युवा जिनके पास बेहतर आईडियाज तो हैं लेकिन आर्थिक एवं अन्य अभावों के कारण वह स्वयं को खडा नहीं कर पा रहे हैं। उनके लिए ग्वालियर स्मार्ट सिटी काँरपोरेशन हर संभव मदद मुहैया करायेगा।ग्वालियर शहर के स्टार्टअप को कैरियर बनाने मे एमपी स्टार्टअप पाँलिसी 2022 सहायक सिद्ध होगी। युवा उद्यमी  स्वयं का बिजनिस प्रारंभ कर नई ऊँचाइयाँ छू सकेंगे।यह बात बुधवार को स्मार्ट सिटी सीईओ नीतू माथुर नें एमपी स्टार्टअप पाँलिसी 2022 के प्री लाँचिंग इवेंट के दौरान बडी संख्या मे उपस्थित युवाओं  को संबोधित करते हुये कही। 

श्रीमती माथुर नें सभी स्टार्टअप को शुभकामनाएं देते हुये कहा कि ड्रीम हैचर इंक्यूबेशन सेंटर स्टार्टअप के बेहतर सुझावों को धरातल पर उतारने के लिए स्मार्ट सिटी से हर संभव मदद मिलेगी। गौरतलब है कि 13 मई को इंदौर में स्टार्टअप की नई पॉलिसी लांच की जायेगी। यह पॉलिसी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वर्चुअल लांच करेंगे। ग्वालियर शहर में स्टार्टअपस की इस पॉलिसी के बारे में अवगत कराने के उद्देश्य से बुधवार को बाल भवन सभागार में स्मार्ट सिटी ड्रीम हैचर इन्क्यूबेशन सेंटर के तत्वाधान में एमपी स्टार्टअप पॉलिसी 2022 प्री लॉन्चिंग इवेंट का आयोजन किया गया। 

कार्यक्रम में बडी संख्या में ग्वालियर के अन्य इन्क्यूबेटर, विश्वविद्यालय, संस्थान नें भी अपनी साझेदारी दी। कार्यक्रम के दौरान विभिन्न स्टार्ट-अप्स द्वारा अपना अनुभव साझा किया गया। कार्यक्रम में जिला औद्योगिक व्यापार कार्यालय, ग्वालियर के प्रतिनिधियों ने भी विभिन्न वित्त पोषण योजनाओं के बारे में युवाओ को विस्तार से जानकारी दी। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में इनोवेटर्स, स्टार्टअप, मेंटर, सहित इस क्षेत्र के विशेषज्ञों द्वारा एमपी स्टार्टअप पाँलिसी 2022 के बारे में उपस्थित युवाओ को विस्तार से जानकारी दी गई।